Advertisement

Costa Coffee पीने से गई 13 साल की बच्ची की जान, जांच में सामने आई चौंकाने वाली ये वजह...

मरने वाली बच्ची की मां ने दावा किया है कि उन्होंने कॉफी शॉप में महिला कर्मचारी को बेटी की एलर्जी के बारे में बताया था। मामले की जांच में पता चला कि कर्मचारी को एलर्जी संबंधी ट्रेनिंग देने में लापरवाही बरती गई।

Teenager died after having a sip of Coffee: क्या कॉफी पीने से किसी की मौत हो सकती है? अगर दूध से एलर्जी हो तो ऐसा हो सकता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें डेयरी प्रोडक्ट से एलर्जी के कारण गाय के दूध से बनी कॉफी पीने से 13 साल की बच्ची की जान चली गई। जबकि उसका मां का दावा है कि उसने एलर्जी इस बारे में कॉफी देने वाली महिला कर्मचारी को बताया था।

कॉफी लेकर यहां गई थी बच्ची

दरअसल, ये मामला फरवरी 2023 में ईस्ट लंदन का है, यहां Hannah Jacobs अपनी मां के साथ नामी Costa Coffee में कॉफी लेने पहुंची। कोर्ट में Hannah की मां का ऐसा दावा है कि उन्होंने वहां मौजूद महिला कर्मचारी को ये बताया कि उनकी बेटी को सोया से बने दूध की कॉफी दें क्योंकि उसे डेयरी प्रोडक्ट से एलर्जी है। Hannah की मां ने पुलिस को बताया कि उन्होंने वहां से कॉफी ली और दोनों डेंटिस्ट के यहां चले गए।

ये भी पढ़ें: सिर्फ 15 मिनट में Breast Size बढ़ जाएगा; जानें क्या है नई टेक्नोलॉजी और इसके फायदे?

 

एक सिप कॉफी पीने से बिगड़ी तबीयत 

अभी Hannah डॉक्टर के केबिन के बाहर बैठक कॉफी पी ही रही थी कि उसने बैचेनी होने की शिकायत की। मां को समझते देर न लगी कि कॉफी में कुछ गड़बड़ है। बच्ची को तुरंत एंटी एलर्जी इंजेक्शन दिया गया। लेकिन उसकी हालत नहीं सुधरी, इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतका की मां ने इस मामले में पुलिस को शिकायत की। इस बीच बच्ची डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

एलर्जी संबंधी ट्रेनिंग देने में बरती गई कोताही

अब कोर्ट में इस मामले की सुनवाई में पता चला है कि जिस महिला कर्मचारी ने कॉफी दी उसे ग्राहकों को एलर्जी संबंधी ट्रेनिंग देने में कोताही बरती गई है। महिला कर्मचारी को उसकी रीजनल भाषा में ट्रेनिंग नहीं दी गई। ट्रेनिंग के दौरान कई शब्द जो उसे समझ नहीं आए वह उसने गूगल ट्रांसलेट करके समझे थे। इतना ही नहीं सीनियर को इस बारे में पता होते हुए भी उसने इसे गंभीरता से नहीं लिया। पुलिस अब इस मामले में आगे की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: सेक्स वर्कर्स से किन कोड्स में डील करते ग्राहक? ऑटोबायोग्राफी में चौंकाने वाले खुलासे

Open in App
Tags :