होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

8 बार हुआ था कोरोना, अब इस बीमारी से पीड़ित है युवती, शीशे में अपना चेहरा देखने से लगता है डर

Women caught covid eight times: कोरोना होने के बाद 23 वर्षीय युवती का शरीर काफी कमजोर हो गया। उसे बार-बार बुखार और एलर्जी होने लगी।
09:10 PM Sep 28, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Women caught covid eight times: युवती को एक के बाद एक 8 बाद कोविड 19 हुआ। जिसके बाद उसका इम्यून सिस्टम काफी कमजोर हो गया। उसे जल्दी ठंड लगने और पेट संबंधी बीमारियां पकड़ लेती हैं। लेकिन कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा उसके सिर के बालों पर असर किया। युवती के धीरे-धीरे सारे बाल उड़ गए और अब वह उसके सिर पर एक भी बाल नहीं है।

Advertisement

शुरू में लगा तनाव के चलते झड़ रहे हैं बाल

23 वर्षीय इस लड़की का नाम Lydia Morley है और वह यूके में Wales में रहती है। dailymail की खबर के अनुसार Lydia के जब बाल झड़ने शुरू हुए तो उसने सोचा की यह सामान्य बात है, तनाव या शरीर में किसी कमी के चलते ऐसा हुआ होगा।

ये भी पढ़ें: Puppy को पालना ‘बिगाड़’ रहा लोगों की सेहत! स्टडी में आए चौंकाने वाले फैक्ट्स

Advertisement

एक साल में उड़ गए सिर के सारे बाल

जानकारी के अनुसार जनवरी 2023 में उसके बाल झड़ने शुरू हुए थे और अब एक साल के भीतर उसके सारे बाल झड़ चुके हैं। शुरुआत में जब बाल ज्यादा झड़ने लगे तो वह डॉक्टर के पास गई। जहां उसे बताया गया कि उसे बाल झड़ने की बीमारी alopecia areata हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Lydia कई महीने घर से बाहर नहीं निकली, उसे आइना देखना बंद कर दिया।

परिजनों ने दिया साथ तो अब करती है लोगों को जागरूक

परिजनों उसे काउंसलर के पास लेकर गए। इसके बाद वह अब विग और कभी-कभार बिना विग के भी बाहर जाती है। Lydia ने अब खुद से प्यार करना सीख लिया है। उसका मानना है कि वह कैसी भी है वह अपनी फेवरेट है। अब वह गंजेपन से पीड़ित लोगों को जागरूक करने के लिए काम करती है। उसे सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोग फॉलो और उसे सपोर्ट करते हैं। वह सोशल मीडिया के माध्यम से क्राउड फंडिंग कर ऐसे लोगों की मदद करती है जो आर्थिक रूपसे कमजोर हैं और अपना इलाज नहीं करवा सकते।

ये भी पढ़ें: क्या तनाव से होता है हार्ट अटैक का खतरा? दिखने लगते हैं ये लक्षण; इन आसान आदतों से सुधरेगी सेहत

Open in App
Advertisement
Tags :
world news
Advertisement
Advertisement