whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बच्‍च‍ियों से दर‍िंदगी की सजा 350 साल की जेल, लेक‍िन क्‍यों 22 साल में र‍िहा हो रहा 'दर‍िंदा'

World News in Hindi: बच्ची के अपहरण और छेड़छाड़ मामले में एक शख्स को रिहा किए जाने की बात सामने आई है। रिहाई के पीछे अजीब वजह बताई जा रही है। बच्ची के परिवार के लोग भी इस बात का विरोध कर रहे हैं। आखिर मामला क्या है कि 350 साल की सजा पाने वाले शख्स को छोड़ा जा रहा है?
09:43 PM Aug 26, 2024 IST | Parmod chaudhary
बच्‍च‍ियों से दर‍िंदगी की सजा 350 साल की जेल  लेक‍िन क्‍यों 22 साल में र‍िहा हो रहा  दर‍िंदा

World Latest News: अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक ऐसे शख्स को रिहा करने पर विचार किया जा रहा है, जो बच्चों के साथ छेड़छाड़ और रेप की वारदातों को अंजाम देता था। आरोपी बच्चों को किडनैप करके दरिंदगी करता था। जिसके बाद उसे कई मामलों में दोषी पाया गया था। उसे 350 साल की सजा सुनाई गई थी। आरोपी ने अपने दोस्त की 5 साल की बेटी का अपहरण करके उसके साथ दरिंदगी की थी। लेकिन दोषी को अब कैलिफोर्निया के जागरूक कानून के तहत रिहा किया जा सकता है। हालांकि बच्ची का परिवार इसका विरोध कर रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार आरोपी ने 2003 में अपने रूममेट की बेटी का अपहरण किया था। पीड़िता की बहन क्लेरा स्टैंसबरी ने बताया कि वह उस समय सिर्फ 9 साल की थी, जब 5 साल की बहन का अपहरण किया गया था।

पिता से दोस्ती कर जीता भरोसा

आरोपी ने पिता से दोस्ती कर भरोसा जीता था। इसके बाद उसने बहन का अपहरण किया था। कैलिफोर्निया में फिलहाल Progressive Elderly Parole Program कानून बनाया गया है। यह बुजुर्ग कैदियों (50 साल से ऊपर) को रिहा करने के लिए है। आरोपी मिक्स वारदात के समय 47 वर्ष का था। जो अब 69 साल का हो चुका है। जिसके बाद वह राहत का हकदार बन चुका है। बता दें कि पीड़िता अब 26 साल की हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:धोखे से कत्ल, टुकड़ों में फेंकी लाश…जिससे करता था प्यार, उसी ने करवाया काम तमाम…महिला के जीजा से थे संबंध

वारदात के समय वह 5 साल की थी। पीड़िता अब भी अपने साथ हुई वारदात को याद कर डर जाती है। पीड़िता की बहन के अनुसार आरोपी को छोड़ा जाना उनके लिए एक दर्द भरी खबर है। वे अभी सदमे से उबरे भी नहीं हैं। मिक्स को नहीं रिहा किया जाना चाहिए। कैलिफोर्निया का कानून ऐसे लोगों को सजा दिए जाने से चिंतित दिख रहा है। जो सही नहीं है।

बच्ची के बगल में सोया था आरोपी

स्टैंसबरी ने बताया कि बहन को 2 जून 2003 को कैलिफोर्निया के रिवरसाइड में उसके घर से अगवा कर लिया गया था। जिसके बाद वह घर से सैकड़ों मील दूर यूटा के रिचफील्ड में मिली थी। आरोपी ने बच्ची के अश्लील फोटो खींचे थे। यही नहीं, आरोपी ने उसको लेकर एक लव लेटर भी लिखा था। US पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बच्ची के बगल में न्यूड होकर सोने की बात कबूल की थी। पुलिस ने खुलासा किया था कि आरोपी क्रूरता, डकैती और बच्चों से रेप के कई मामलों में शामिल था। जिसके बाद उसको 350 साल की सजा सुनाई गई थी। अब स्टैंसबरी का कहना है कि वह पैरोल बोर्ड के समक्ष दोषी के खिलाफ अपनी बात रखेगी। कुछ एनजीओ भी उसकी रिहाई का विरोध कर रहे हैं। बता दें कि मिक्स की पैरोल बोर्ड के सामने सुनवाई 25 सितंबर को निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें:हैवान बेटा…मां-बाप का सिर काटा; फिर मेज पर सजाकर रखा, पुलिस पकड़ने गई तो गाने लगा गाना

यह भी पढ़ें:अंडरगारमेंट्स और 9 आपत्तिजनक चीजें, 53 सबूत; क्या संजय रॉय को फांसी से बचा पाएंगी कविता‌?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो