होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अब फ्लाइटों में नहीं मिलेगा खाना! इस बड़ी एयरलाइन ने बंद की फूड सर्विस, जानें क्यों लिया फैसला?

Food Service in Flights News: दुनिया की सबसे बड़ी एयरलाइंस में से एक डेल्टा ने अपनी फ्लाइटों में फूड सर्विस सस्पेंड कर दी है। अमेरिका के एक बड़े एयरपोर्ट से टेकऑफ होने वाली 200 से ज्यादा फ्लाइटों में पैसेंजरों को अब खाना नहीं मिलेगा, उन्हें खाना खुद लेकर आना होगा।
08:18 AM Oct 15, 2024 IST | Khushbu Goyal
Food Service in Flight
Advertisement

Delta Airlines Suspends Food Service in Flights: हवाई यात्रियों के लिए बेहद जरूरी खबर है। अमेरिका की सबसे बड़ी एयरलाइन की फ्लाइटों ने अब खाना नहीं मिलेगा। एयरलाइन ने अपनी 200 से अधिक डेट्रॉयट फ्लाइटों में फूड सर्विस सस्पेंड कर दी है। डेट्रॉयट मेट्रोपॉलिटन एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली डेल्टा एयर लाइन्स की 200 से अधिक फ्लाइटों के पैसेंजरों को अब फ्लाइट में खाने का इंतजाम खुद ही करना होगा।

Advertisement

एयरलाइन की ओर से कहा कहा गया है कि एयरलाइन को फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा एयरलाइन के पैसेंजरों को एयरपोर्ट की रसोई से उपलब्ध कराए जाने वाले खाने में अनियमितता होने की रिपोर्ट दी गई है। इसलिए एयरलाइन ने अगले आदेश तक अपनी फ्लाइटों में पैसेंजरों को फूड उपलब्ध कराने पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़ें:एक और देश युद्ध की तैयारी में! Kim Jong की बहन ने दी साउथ कोरिया को अंजाम भुगतने की धमकी

खराब चिकन खाने से बीमार हो गए थे पैसेंजर्स

एयरलाइन ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि डेट्रॉयट मेट्रो एयरपोर्ट पर एयरलाइन की रसोई में बनने वाले खाने का निरीक्षण फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा किया गया। इस दौरान खाने में अनियमितताएं मिलीं तो रसोई में खाना बनाने पर रोक लगा दी गई। डेल्टा ने कहा कि वह अब फ्लाइटों में फूड सर्विस बहाल करने के लिए गर्म और ठंडा खाना तैयार करने के तरीके में बदलाव कर रहा है।

Advertisement

इंतजाम होने के बाद ही फूड सर्विस बहाल करने का फैसला लिया जाएगा। जुलाई 2024 में डेट्रॉयट से एम्सटर्डम के लिए टेकऑफ हुई फ्लाइट में डेल्टा की ओर से पैसेंजरों को फफूंदी वाला चिकन परोसा गया था, जिससे कई यात्री बीमार हो गए थे। इस समस्या के कारण फ्लाइट को न्यूयॉर्क में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इसके बाद रसोई के खाने की जांच की गई थी।

यह भी पढ़ें:प्राइवेट रूम, जिम और आलीशान होटल जैसा व्यू…दुनिया के पहले कमर्शियल स्पेस स्टेशन का डिजाइन वायरल

थर्ड-पार्टी कैटरिंग किचन से एयरलाइन का समझौता

हालांकि अभी मामले में फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा टिप्पणी नहीं की गई है, लेकिन एयरलाइन ने कहा कि किसी भी कर्मचारी या ग्राहक के बीमार होने की सूचना नहीं मिली थी। फिर भी पीड़ित ग्राहकों को मुआवजे के रूप में ट्रैवल वाउचर या फ्रीक्वेंट फ्लायर माइल्स दिए गए हैं। एयरलाइन्स एक दिन में हज़ारों फूड पैकेट यात्रियों को परोसती है।

आम तौर पर यह सर्विस थर्ड-पार्टी कैटरिंग किचन के जरिए दी जाती है। डेल्टा के साथ काम करने वाली डू एंड कंपनी ने भी मामले पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की। कंपनी के साथ एयरलाइन अधिकारियों की बातचीत चल रही है। अगर कंपनी के काम में लापरवाही मिलेगी तो कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म किया जाएगा और किसी दूसरी कंपनी को खाना बनाने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

यह भी पढ़ें: ‘जिंदा’ नास्त्रेदमस की डराने वाली भविष्यवाणी! इजरायल-ईरान युद्ध से छिड़ जाएगा तीसरा विश्व युद्ध

Open in App
Advertisement
Tags :
Delta AirlinesFlight Newsworld news
Advertisement
Advertisement