चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

डोनाल्ड ट्रंप पर फिर लगा जुर्माना, Hush Money Trial में जज ने दी जेल भेजने की चेतावनी

Donald Trump Fined: 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अपने चुनावी अभियान के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कथित तौर पर महिलाओं के साथ अभद्रता की थी। इस मामले का एक टेप भी सामने आया था। अब इस केस में एक अदालत ने ट्रंप पर 10वीं बार जुर्माना लगाया है और साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि अगर वह अदालत के आदेश का उल्लंघन करना जारी रखेंगे तो उन्हें जेल भी भेजा जा सकता है।
10:00 PM May 06, 2024 IST | Gaurav Pandey
Donald Trump (Pixabay)
Advertisement

Donald Trump : अमेरिका में इसी साल राष्ट्रपति का चुनाव होना है और रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप की कानूनी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ चल रहे ऐतिहासिक क्रिमिनल ट्रायल में सोमवार को अदालत ने उन पर जुर्माना लगाया और साथ ही जेल भेजने की चेतावनी भी दी। 77 वर्षीय ट्रंप पर Doenl vs 1000 डॉलर का जुर्माना लगाया है और गैग ऑर्डर (चुप रहने का आदेश) में 10वीं बार कंटेंप्ट ऑफ कोर्ट का दोषी पाया। उन्हें आदेश दिया गया था कि वह सार्वजनिक रूप से गवाहों, ज्यूरी सदस्यों, कोर्ट स्टाफ या उनके संबंधियों पर हमला नहीं बोलेंगे।

Advertisement

पिछले सप्ताह लगा था 9000 डॉलर का जुर्माना

जज हुआन मर्चेन ने कहा कि ट्रंप पर पिछले सप्ताह भी 9000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था। अगर वह आगे भी उल्लंघन करते रहेंगे तो उन्हें जेल भेजने पर भी विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मैं बिल्कुल नहीं चाहता कि कारावास की सजा सुनाई जाए लेकिन मैं चाहता हूं कि आप (डोनाल्ड ट्रंप) इस बात को समझें कि अगर आपने अदालत के आदेश को गंभीरता से नहीं लिया तो मैं ऐसा जरूर करूंगा। एक जज के तौर पर मेरी एक ड्यूटी है और इसका एक हिस्सा यह है कि मैं न्याय व्यवस्था की गरिमा बनाए रखूं। मैं इस तरह के फैसले की गंभीरता को अच्छे से समझता हूं।

2016 के चुनावी अभियान का टेप बना मुसीबत

बता दें कि ट्रंप की पूर्व सलाहकार रहीं होप हिक्स ने ट्रंप के 2016 की राष्ट्रपति कैंपेन के दौरान महिलाओं के साथ छेड़छाड़ को लेकर डींगें हांकने के मामले में बीते शुक्रवार को गवाही दी थी। इस मामले का एक टेप सामने आया था जिसने ट्रंप की मुश्किलें बढ़ाई हैं। हिक्स ने कहा था कि हिक्स ने अपनी गवाही में कहा था कि मैं इस टेप के बारे में जानकर हैरान रह गई थी। बता दें कि इस टेप में ट्रंप को कथित तौर पर महिलाओं के प्राइवेट पार्ट्स पर हाथ रखने को लेकर शेखी बघारते सुना गया था। उल्लेखनीय है कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की जीत में हिक्स की अहम भूमिका रही थी।

Advertisement

ज्यूरी सदस्यों के चयन पर उठाए थे ट्रंप ने सवाल

न्यूयॉर्क का कानून गैग ऑर्डर का उल्लंघन करनमे पर 1000 डॉलर का जुर्माना या फिर 30 दिन जेल की सजा सुनाए जाने की अनुमति देता है। ट्रंप पर आज लगाया गया जुर्माना 22 अप्रैल के एक इंटरव्यू से जुड़ा हुआ है। इसमें ट्रंप को यह कहते सुना गया था कि ज्यूरी के सदस्य बेहद तेजी में चुने गए जिनमें से 95 प्रतिशत डेमोक्रेट हैं। उल्लेखनीय है कि इस बार अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 5 नवंबर को होगा। इस चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के सामने वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन डेमोक्रेट प्रत्याशी हैं। बाइडेन के खिलाफ डोनाल्ड ट्रंप का चुनावी अभियान अभी तक काफी आक्रामक रहा है।

ये भी पढ़ें: ‘बाइडेन के कुत्ते को भी गोली मार देनी चाहिए’; गवर्नर क्रिस्टी नोएम ने क्यों कही ऐसी बात?

ये भी पढ़ें: कोकेन के नशे में भाषण दे रहे थे बाइडेन! डोनाल्ड ट्रंप ने उठा दी ड्रग टेस्ट कराने की मांग

ये भी पढ़ें: क्‍या एक बार फ‍िर से ट्रंप के हाथों में आ जाएगी अमेर‍िका की कमान? क्या कहता है गणित?

Advertisement
Tags :
america newsDonald TrumpUS Election 2024
Advertisement
Advertisement