खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चुनावी रैली कर रहे ट्रंप पर फायरिंग, कान को छूकर निकली गोली; एक समर्थक की मौत, शूटर भी ढेर

US President Election 2024: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के प्रेसीडेंट उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिलवेनिया की चुनावी रैली में जानलेवा हमला हुआ। उनके चेहरे और कान पर खून दिखा। इस दौरान वे बाल-बाल बच गए।
06:24 AM Jul 14, 2024 IST | Rakesh Choudhary
ट्रंप के चेहरे पर दिखा खून
Advertisement

Donald Trump Firing: अमेरिका में इस समय चुनावी माहौल है यहां राष्ट्रपति पद के लिए इसी साल चुनाव होने हैं इस दौड़ में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल है वह अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन को चुनौती दे रहे हैं। चुनावी माहौल में रैलियों का होना आम बात है। ऐसी ही एक रैली डोनाल्ड ट्रंप की भी हो रही थी। लेकिन स्थिति तब बिगड़ गई जब इस रैली में अचानक गोलियां चल गईं। गोली उनके कान को छू कर निकली। इस दौरान उनके चेहरे और कान पर खून दिखा। वहीं डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि मैं दोस्त डोनाल्ड ट्रंप पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं।

Advertisement

सूत्रों की मानें तो सीक्रेट सर्विस के एजेंट शूटर को मौके पर ही ढेर कर दिया। हमलावर की पहचान और गोली चलाने का उद्देश्य अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।  घटना में रैली में आए उनके एक प्रशंसक की मौत हो गई। वहीं एक अन्य प्रशंसक घायल हो गया। इस घटना में ट्रंप बाल-बाल बच गए। रिपोर्ट्स के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप सुरक्षित हैं। घटना होते ही उन्हें अमेरिका की सीक्रेट सर्विस के एजेंट तुरंत मंच से उतार कर बाहर ले गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पेंसिल्वेनिया में हो रही इस चुनावी रैली के दौरान गोलियों के चलने की एक के बाद एक कई आवाजें सुनी गई थीं।

ट्रंप को लेकर अमेरिका की सीक्रेट सर्विस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में जानकारी दी। इस पोस्ट में कहा गया कि पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं। ट्रंप की कैंपेन ने भी इस बात की पुष्टि की है कि वह ठीक हैं। एक मेडिकल फैसिलिटी में उनका चेकअप किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीक्रेट सर्विस के एजेंट घटना होते ही तुरंत ट्रंप को मंच से उतार कर नीचे ले गए और उन्हें एक एसयूवी में बैठाया इस दौरान ट्रंप ने मुट्ठी बांधकर अपना हाथ जनता की ओर लहराया। बता दें कि सीक्रेट सर्विस ने पूरे इलाके को एक्टिव क्राइम सीन घोषित कर दिया है और सभी को वहां से निकलने का आदेश दिया है।

Advertisement

अमेरिका में हिंसा की कोई जगह नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना को लेकर मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अमेरिका में हिंसा की कोई जगह नहीं है। हमें देश के तौर इस घटना की निंदा करनी चाहिए। बाइडेन ने कहा उन्होंने ट्रंप से बात करने की कोशिश की है लेकिन वे डाॅक्टर उनका चैकअप कर रहे हैं ऐसे में उनसे बात नहीं हो पाई। इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की। उन्होंने लिखा मुझे ट्रंप की रैली में शूटिंग के बारे में पता चला। मैं यह जानकर शुक्रगुजार हूं कि ट्रंप सुरक्षित हैं। उनके परिवार और रैली में मौजूद सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। जिल और मैं सीक्रेट सर्विस के आभारी हैं कि उन्होंने ट्रंप को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया।

ये भी पढ़ेंः पुल‍िस की पोल खोलने वाले शख्‍स को कैमरे के सामने गोल‍ियों से भूना, फ‍िर भी करता रहा FB Live, वीड‍ियो वायरल

Advertisement
Tags :
Donald Trumpjoe bidenpennsylvania RallyUS President Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement