होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जब कोई भारत को धमकी दे, तो मोदी बन जाते हैं 'टोटल किलर', डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम की तारीफ में पढ़े कसीदे

Donald Trump PM Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना सबसे अच्छा दोस्त बताया है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के दृढ़ रुख को भी याद किया।
11:04 PM Oct 09, 2024 IST | Pushpendra Sharma
पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप।
Advertisement

Donald Trump PM Modi: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना सबसे अच्छा दोस्त मानते हैं। अमेरिकी चुनाव में राष्ट्रपति पद के दावेदार डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को पीएम मोदी की प्रशंसा की और उन्हें एक अच्छा मित्र और सबसे अच्छा इंसान बताया। ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने यहां तक ​​कहा कि उनके प्रधानमंत्री नियुक्त होने से पहले भारत बहुत अस्थिर था।

Advertisement

पीएम मोदी को कहा टोटल किलर

ट्रंप ने ये बात एंड्रयू शुल्ज और आकाश सिंह के पॉडकास्ट में कहीं। इस दौरान ट्रम्प ने शीर्ष विश्व नेताओं के बारे में अपनी राय रखी। उन्होंने कहा- मोदी मेरे अच्छे दोस्त हैं। ट्रंप ने कहा- बाहर से वे आपके पिता की तरह दिखते हैं, वह सबसे अच्छे इंसान हैं, लेकिन वह 'टोटल किलर' हैं।

हाउडी मोदी को किया याद 

इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी की 2019 दौरे को याद किया। उस दौरान पीएम मोदी ने 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। ये कार्यक्रम ह्यूस्टन, टेक्सास में हुआ था। जहां उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों से खचाखच भरे एनआरजी स्टेडियम को संबोधित किया। ट्रंप ने कहा- लगभग 80,000 लोगों की सभा अद्भुत थी। आज शायद मैं ऐसा कुछ नहीं कर पाऊंगा।

Advertisement

सख्त रुख को किया याद 

इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी के सख्त रुख को भी याद किया। उन्होंने कहा कि जब कोई भारत को धमकी दे रहा था, तब मोदी ने सख्त रुख अपनाया। कुछ ऐसे मौके आए जब कोई भारत को धमकी दे रहा था। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में प्रधानमंत्री मोदी पूरी तरह बदल जाते हैं।

जब कोई भारत को दे रहा था धमकी 

ट्रंप ने पीएम मोदी के साथ हुई बातचीत को याद किया। उन्होंने उनके मजबूत रुख को याद करते हुए कहा- जब कोई भारत को धमकी दे रहा था तो मैंने मोदी से कहा- मुझे आपकी मदद करने दीजिए। मैं उन लोगों के साथ बहुत अच्छा व्यवहार रखता हूं।" इस पर उन्होंने कहा- "मैं जो भी जरूरी होगा, वह करूंगा। हमने उन्हें सैकड़ों साल से शिकस्त दी है। वह एक खास देश के बारे में बात कर रहे थे। आप शायद उस देश का अनुमान लगा सकते हैं।''

ये भी पढ़ें: चलती फ्लाइट में पायलट को आया हार्ट अटैक, कोई नहीं था तो इस महिला ने उतारा प्लेन

ट्रंप ने किया था भारत का दौरा 

आपको बता दें कि पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के बाद ट्रम्प ने फरवरी 2020 में भारत का दौरा किया था। जहां उन्होंने अहमदाबाद में आयोजित "नमस्ते ट्रम्प" कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 100,000 से ज्यादा लोगों की मौजूदगी रही।

ये भी पढ़ें: जमीं से आसमां तक! एक बार फुल चार्ज होने पर 12 महीने तक चलेगी बैटरी, ये काम हो जाएंगे आसान

Open in App
Advertisement
Tags :
Donald TrumpPM Modi
Advertisement
Advertisement