खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गोली चलाने वाले का ट्रंप से ही कनेक्शन...अमेरिकी एजेंसियों की जांच में हमलावर को लेकर 5 बड़े खुलासे

Thomas Crooks Police Enquiry: डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाने वाले थॉमस क्रुक्स का ट्रंप से ही कनेक्शन बताया जा रहा है। पुलिस जांच में उसे लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। हालांकि थॉमस को मार गिराया गया है, लेकिन अभी तक अमेरिका की जांच एजेंसियों ने उसके ही हमलावर होने की पुष्टि नहीं की है।
01:13 PM Jul 14, 2024 IST | Khushbu Goyal
ट्रंप के हमलावर थॉमस क्रुक्स को लेकर जांच में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।
Advertisement

Thomas Crooks Secrets Revealed by FBI: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गोलियां चलाने वाले की पहचान हो गई है। FBI, AFT और सीक्रेट सर्विस एजेंट्स मिलकर ट्रंप पर हमले की जांच कर रहे हैं। संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने एक आधिकारिक बयान जारी करके बताया कि आरोपी की पहचान उसके वोटर कार्ड से हुई है। वहीं आरोपी ट्रंप की पार्टी का ही बताया जा रहा है। आरोपी का नाम थॉमस क्रुक है।

Advertisement

आरोपी की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हालांकि अभी तक FBI थॉमस क्रुक्स के ही हमलावर होने की पुष्टि नहीं कर रही है, लेकिन ट्रंप की रैली में तैनात स्नाइपर्स ने जिसे मार गिराया है, वह थॉमस क्रुक्स है। वहीं ट्रंप पर हमला करने का मकसद भी अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है। मामले की जांच कर रही एजेंसियों के अनुसार, थॉमस क्रुक्स को लेकर जो जानकारियां सामने आई हैं, आइए जानते हैं...

 

Advertisement

ट्रंप की ही पार्टी का मेंबर हमलावर

संघीय जांच ब्यूरो (FBI) के अनुसार, ट्रंप पर हमला करने वाले थॉमस की पहचान उसके वोटर आईडी कार्ड से हुई। रिकॉर्ड के अनुसार, थॉमस उसी रिपब्लिकन पार्टी का मेंबर है, जिस पार्टी ने ट्रंप को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है। थॉमस ने पार्टी को डोनेशन भी दिया था, जो 15 डॉलर (1250 रुपये) था।

उग्र विचारों वाला शख्स थॉमस

जांच के अनुसार, थॉसम सिर्फ 20 साल का था। वह पेंसिलवेनिया के बेथेल पार्क के पास रहता है। उसके संबंध कट्टरपंथी समुदायों से रहा है, वहीं उसका एक वीडियो सामने आया है कि जिसमें उसे कहते हुए सुना जा सकता है कि वह ट्रंप और रिपब्लिकन्स से नफरत करता है।

 

थॉमस की लाश से पास मिली राइफल

FBI के अनुसार, रैली स्थल के सामने वाली बिल्डिंग की छत से जिस शख्स की लाश मिली है, वहीं थॉमस क्रुक्स है। लाश के पास एक AR-15 सेमी-ऑटोमेटिक राइफल मिली है, जिससे ट्रंप पर 5 से 8 बार गोलियां चलाई गईं, लेकिन एक ही गोली ट्रंप के कान को छूकर निकली। पुलिस के सामने एक सवाल यह है कि थॉमस के पास राइफल कहां से आई?

थॉमस का शहर रैली स्थल से एक घंटा दूर

FBI के अनुसार, थॉमस क्रुक्स जिस बेथेल पार्क के पास रहता है, वह पिट्सबर्ग के दक्षिणी छोर पर स्थित है, जो रैली स्थल, बटलर, पिट्सबर्ग की नॉर्थ साइड में एक घंटे की दूरी पर है। पेंसिल्वेनिया के वोटर रिकॉर्ड में थॉमस मैथ्यू क्रुक्स का नाम दर्ज है, जिसका पता और बर्थडेट पंजीकृत रिपब्लिकन के तौर पर है। हालांकि रिकॉर्ड से यह स्पष्ट नहीं है कि वोटर कार्ड कब लागू किया गया?

 

थॉमस ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं

पेनसिल्वेनिया स्टेट पुलिस डिपार्टमेंट के डिप्टी कमिश्नर जॉर्ज बिवेन्स ने एक प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि थॉमस ने ट्रंप को टारगेट करके गोली चलाने के बाद जो गोलियों चलाईं, वे इधर उधर चलाई। इसी अंधाधुंध गोलीबारी में एक शख्स की मौत हुई, जो बुजुर्ग हैं। थॉमस ट्रंप की स्टेज से 120 मीटर की दूरी पर बिल्डिंग की छत पर था। उस पर 200 मीटर की दूरी से स्नाइपर्स ने अटैक किया और सीधे सिर में गोली मारी।

Advertisement
Tags :
2024 US president electionamerica newsDonald Trumpformer us presidentUS President Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement