खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ट्रंप पर गोली चलाने वाले के निशाने पर था ब्रिटेन का शाही परिवार? FBI ने किया बड़ा खुलासा

Donald Trump Shooting Case : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और इस बार राष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में फिर चुनौती दे रहे डोनाल्ड ट्रंप पर बीते दिनों हुए हमले ने पूरे अमेरिका को हिलाकर रख दिया था। अब इस मामले में एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। एफबीआई के अनुसार शूटर ने हमले से पहले ब्रिटेन के शाही परिवार के बारे में भी जानकारियां जुटाई थीं।
06:39 PM Jul 18, 2024 IST | Gaurav Pandey
Thomas Crooks And Donald Trump
Advertisement

Trump Shooter Researched British Royal Family : बीते दिनों अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमले की कोशिश करने वाले थॉमस क्रुक्स के निशाने पर ब्रिटेन का शाही परिवार भी था। यह चौंकाने वाली जानकारी एफबीआई की ओर से साझा की गई है। एजेंसी के अनुसार क्रुक्स ने ट्रंप पर गोली चलाने से पहले ब्रिटिश शाही परिवार के बारे में भी रिसर्च की थी। बता दें कि पेंसिल्वेनिया में हो रही चुनावी रैली के दौरान क्रुक्स ने गोलियां चलाई थीं। इनमें से एक गोली ट्रंप के कान को छूकर निकल गई थी। इस हमले में ट्रंप बाल-बाल बचे थे। वहीं, क्रुक्स को सीक्रेस सर्विस के एजेंट्स ने ढेर कर दिया था।

Advertisement

शाही परिवार के बारे में की रिसर्च

रिपोर्ट्स के अनुसार एफबीआई ने बताया कि क्रुक्स ने रैली स्थल की रेकी भी की थी जहां उसने बाद में गोलियां चलाईं। उसकी डिवाइसेज की जांच कर रहे एफबीआई एजेंट्स को पता चला है कि उसने ब्रिटेन के शाही परिवार के एक शख्स के बारे में सर्च कर रहा था। इसके साथ ही उन्हें ट्रंप और राष्ट्रपति जो बाइडेन की तस्वीरें भी मिली हैं। इनके साथ चिकागो में होने वाले डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के लिए अहम तारीखें भी लिखी थीं। बताया जा रहा है कि सीक्रेट सर्विस को कथित तौर पर रैली से एक घंटे पहले एक संदिग्ध शख्स के बारे में एक वॉर्निंग भी मिली थी।

Advertisement

सीक्रेट सर्विस की बड़ी असफलता

बता दें कि क्रुक्स ने रैली स्थल के पास ही एक छत से गोलियां बरसाई थीं। इसके बाद सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर्स ने क्रुक्स को ढेर कर दिया। क्रुक्स की गोलीबारी से रैली में आए एक शख्स की जान भी चली गई थी और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दावा किया जा रहा है कि सीक्रेट सर्विस रैली से पहले इलाके को सिक्योर करने में नाकाम रही। शूटर को लेकर वॉर्निंग दिए जाने के बाद भी उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अब मामले में ब्रिटिश शाही परिवार का नाम जुड़ने के बाद अटकलों का नया दौर शुरू हो गया है। देखना है इसमें और क्या सामने आता है।

ये भी पढ़ें: उम्मीद से ज्यादा तेज रफ्तार से लंबे होते जा रहे हैं दिन! वैज्ञानिकों के हिसाब से क्या है वजह

ये भी पढ़ें: 100 से भी ऊपर देशों से ज्यादा बिजली इस्तेमाल करती हैं सिर्फ ये 2 कंपनियां, जानिए कौन

ये भी पढ़ें: इस देश ने बनाया अनोखा नया ब्रिज, इतना बड़ा कि एक बार में तोड़ दिए कई वर्ल्ड रिकॉर्ड!

Advertisement
Tags :
British Royal FamilyDonald Trump Shootingspecial-newsworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement