चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Dubai: विदेश मंत्री जयशंकर ने किया अरब प्रायद्वीप के पहले निर्माणाधीन हिंदू मंदिर का दौरा, जानें क्या कहा

10:49 AM Sep 01, 2022 IST | Pulkit Bhardwaj
S Jaishankar
Advertisement

नई दिल्ली: Hindu temple in UAE, S Jaishankar in UAE, BAPS Hindu temple in Abu Dhabi, India-UAE ties, India-UAE Joint Commission Meeting, India -UAE CEPA खबरों में इसे अरब प्रायद्वीप में पहला पारंपरिक हिंदू मंदिर बताया जा रहा है। विदेश मंत्री ने इसके तेजी से हो रहे निर्माण पर प्रसन्नता व्यक्त की।

Advertisement

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में अबू धाबी के बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर का निर्माण बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था द्वारा किया जा रहा है। बुधवार को केंद्रीय मंत्री जयशंकर ने इस मंदिर के निर्माणाधीन स्थल का दौरा किया। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि “गणेश चतुर्थी पर, अबू धाबी में निर्माणाधीन @BAPS हिंदू मंदिर के दर्शन करने का सौभाग्य मिला। तेजी से प्रगति देखकर खुशी हुई और सभी शामिल लोगों की भक्ति की सराहना की। साइट पर BAPS टीम, सामुदायिक समर्थकों और भक्तों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।”

अभी पढ़ें स्वीडन Car Ferry में आग, 300 लोग फंसे, तीन हेलीकॉप्टर और सात जहाज बचाव कार्य में लगाए गए

Advertisement

 

इसे शांति, सहिष्णुता और सद्भाव का प्रतीक बताते हुए विदेश मंत्री ने प्रतिष्ठित मंदिर के निर्माण में सभी भारतीयों के प्रयासों की सराहना की। गौरतलब है कि दुनिया भर से कई हजार भक्तों, शुभचिंतकों और मेहमानों ने 2018 में अबू मुरीखेह में शिला पूजन समारोह में भाग लिया, जो कि अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर के निर्माण में पहला कदम था। तब से, मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, निर्माण स्थल पर सभी क्षेत्रों से कई आगंतुक आए हैं।

अभी पढ़ें Nasa: नासा ने टाला सबसे शक्तिशाली रॉकेट आर्टेमिस 1 का  launch, जानें वजह  

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, “ईएएम डॉ एस जयशंकर की यात्रा की शुभ शुरुआत। विदेश मंत्री ने निर्माणाधीन स्थल का दौरा किया और इसकी जटिल वास्तुकला में एक ईंट रखी। साथ ही प्रतिष्ठित मंदिर, एक प्रतीक के निर्माण में सभी भारतीयों के प्रयासों की सराहना की। शांति, सहिष्णुता और सद्भाव की”।

साथ ही विदेश मंत्री की टिप्पणियों को प्रेरणादायक BAPS के रूप में परिभाषित करते हुए ट्वीट किया, “इस शुभ दिन पर मंदिर की यात्रा के लिए केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर के प्रति हमारी गहरी कृतज्ञता। शिल्पकारों, स्वयंसेवकों और योगदानकर्ताओं के लिए उनके प्रेरणादायी शब्दों ने इस मंदिर की वैश्विक शांति के लिए आध्यात्मिक ओएसिस के रूप में भूमिका को रेखांकित किया।”

अभी पढ़ें  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें 

(bullfrogspas.com)

Advertisement
Tags :
BAPS Hindu temple in Abu DhabiHindu temple in UAEIndia -UAE CEPAIndia-UAE Joint Commission MeetingIndia-UAE tiesS Jaishankar in UAE
Advertisement
Advertisement