खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भूकंप के तेज झटकों से दहशत में Canada, 6.6 की तीव्रता वाले Earthquake से दहली ब्रिटिश कोलंबिया की धरती

Earthquake Tremors Latest News: दुनियाभर के स्टूडेंट्स के लिए एजुकेशन के हब कनाडा में भूकंप के जोरदार झटके लगे और लोगों में दहशत फैल गई। हालांकि सुनामी आने का खतरा नहीं है, लेकिन लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है।
06:59 AM Sep 16, 2024 IST | Khushbu Goyal
प्रतीकात्मक तस्वीर
Advertisement

Earthquake in Canada British Columbia: भूकंप के झटके लगातार दहशत का माहौल बना रहे हैं। एक तरफ दुनिया पर एस्ट्रॉयड की टक्कर से विनाश होने का खतरा मंडरा रहा है, दूसरी ओर भूकंप खतरा बना हुआ है। एक बार फिर भूकंप आया है और इस बार भूकंप ने कनाडा की धरती को दहलाया है। जी हां, कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में प्रशांत महासागर के तट पर भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.6 मापी गई।

Advertisement

यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) भारतीय समयानुसार देररात आए भूकंप से ब्रिटिश कोलंबिया के तटीय शहर पोर्ट मैकनील के लोगों में दहशत फैल गई। भूकंप का केंद्र प्रशांत महासागर मं 10 किलोमीटर की गहराई में मिला। हालांकि भूकंप से किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन लोग अपने घरों से निकलकर खाली मैदानों में जुट गए। वहीं अमेरिका के नेशनल सुनामी सेंटर ने सुनामी आने के किसी तरह के खतर से भी इनकार कर दिया।

 

Advertisement

5 दिन पहले दिल्ली में आया था भूकंप

बता दें कि 5 दिन पहले भारत भी भूकंप के झटकों से दहला था। राजधानी दिल्ली और इससे सटे शहरों नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम में तेज झटके लगे। इसके अलावा चंडीगढ़ समेत पूरा उत्तर भारत भूकंप के झटकों से हिला। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.3 मापी गई थी। वहीं इसका केंद्र पाकिस्तान में मिली। धरती के नीचे 33 किलोमीटर की गहराई से भूकंप आया था।

पाकिस्तान के लाहौर और इस्लामाबाद शहरों में यह भूकंप महसूस हुआ था। दोपहर के करीब एक बजे जब लोग खाना बनाने या लंच करने में व्यस्त थे, तब अचानक सब कुछ हिलता देखकर वे डर गए। भारत में पिछले कई महीनों से लगातार भूकंप आ रहा है। जम्मू कश्मीर से लेकर दिल्ली तक की धरती दहल चुकी है। राष्ट्रीय भूकंप केंद्र ने लोगों से अलर्ट रहने को कहा है, क्योंकि भूकंप किसी भी समय दस्तक दे सकता है।

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Earthquake in Canadaearthquake newsEarthquake tremors
Advertisement
Advertisement