खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मशहूर प्रोफेसर ने 42 कुत्तों के साथ पार कीं हैवानियत की हदें, माफी मांगने के बाद भी कोर्ट ने सुनाई सजा

Physical Relation With Dog: एक प्रसिद्ध एजुकेशनिस्ट को कोर्ट ने 10 साल 5 महीने जेल में रहने की सजा सुनाई है। उस पर आरोप है उसने 8 साल के दौरान करीब 42 कुत्तों के साथ कुकृत्य किया।
02:48 PM Aug 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary
42 कुत्तों के साथ कुकर्म के दोषी शिक्षाविद को कोर्ट ने सुनाई सजा

Educationist killed 42 Dogs: एक प्रसिद्ध प्रोफेसर को कुत्तों के साथ कुकृत्य कर उन्हें मार डालने के आरोप में 10 साल से अधिक की सजा सुनाई है। आरोपी एडम राॅबर्ट काॅर्डन ब्रिटन मगरमच्छ विशेषज्ञ भी है। काॅर्डन ब्रिटन को यह सजा डाॅर्विन की सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई है। ब्रिटन  पर आरोप था कि उसने 42 से अधिक कुत्तों के साथ कुकृत्य कर उनको मार दिया था। मुख्य न्यायाधीश माइकल ग्रांट ने पब्लिक गैलरी में खड़े लोगों से कहा कि ब्रिटन के ऊपर लगे आरोपों को आप सभी पब्लिक में साझा करेंगे ताकि इस प्रकार के अपराधों को बढ़ने से रोका जा सके। इसके साथ ही कोर्ट ने आरोपी के जेल से छूटने के बाद भी पशुओं के पालने पर प्रतिबंध लगा दिया है। वह अपने घर पर किसी भी प्रकार के पशु को नहीं पाल सकेगा।

आरोपी के वकील को मिली रही धमकियां

आरोपी के वकील ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि उन्हें काॅर्डन का केस लड़ने के फैसले के बाद से ही धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने कोर्ट के पशुओं के स्वामित्व पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के फैसले की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में दुधारू पशुओं के अलावा किसी अन्य जानवर को पालने की अनुमति मिलनी चाहिए।

माफीनामा दिया लेकिन कोर्ट ने सुनाई सजा

जब कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही थी उस समय पब्लिक गैलरी में खड़े लोग कुत्तों के साथ क्रूरता को सुनकर रोने लगे। आरोपी ब्रिटन काले सूट और ग्रे कलर का शर्ट पहनकर कठघरे में खड़ा था। इस दौरान उसने एक बार भी जज के सामने नहीं देखा। कोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार ब्रिटन ने 2014 में कुत्तों के साथ ये कुकृत्य करना शुरू किया जोकि वह 2022 तक करता रहा। कोर्ट में जज के सजा सुनाने से पहले ब्रिटन के वकील ने उनका लिखा माफीनामा भी पढ़ा लेकिन कोर्ट ने उसे माफ नहीं किया और सजा सुना दी।

ये भी पढ़ेंः EasyJet कंपनी का अजीबोगरीब फरमान, 50 से ज्यादा उम्र वालों को देंगे विमान में क्रू की जॉब

बीबीसी बना चुका है डाॅक्यूमेंट्री

इतना ही आरोपी ने कुत्तों के साथ कुकृत्य से जुड़ा ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी साझा किया था। इसमें वह यह बताता है कि जानवरों के साथ यौन संबंध कैसे बनाया जा सकता है। आरोपी ब्रिटन ब्रिटेन का प्रतिष्ठित एजुकेशनिस्ट है। इसके साथ ही मगरमच्छ विशेषज्ञ तौर पर काम करने के कारण बीबीसी उस पर डाॅक्यूमेंट्री भी बना चुकी है। ऐसे में कुत्तों से कुकृत्य करने का आरोप लगने के बाद 15 साल से साथ रह रही उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर चली गई।

ये भी पढ़ेंः न तो कपड़े रखे और न ही जरूरी सामान, बांग्लादेश से जान बचाकर जल्दबाजी में निकलीं शेख हसीना

Open in App Tags :
britain newsBritain News in HindidogPhysical Realtion