चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tweet Character Count: ट्वीट कैरेक्टर काउंट को 280 से बढ़ाकर 420 करने का विचार, एलन मस्क ने दिए संकेत

11:08 AM Nov 28, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

Tweet Character Count: अक्टूबर के अंत में एलोन मस्क द्वारा कंपनी को खरीदे जाने के बाद से ट्विटर में बहुत सारे बदलाव देखने को मिल रहे हैं, अब ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने संकेत दिए हैं कि ट्विटर 280 से 420 तक ट्वीट कैरेक्टर काउंट बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

Advertisement

बता दें कि ट्वीटर पहले यूजर्स को 140 शब्द का ट्वीट करने की अनुमति देता था लेकिन नवंबर 2017 में उसने अपनी नीति बदली और ट्वीट की शब्द संख्या बढ़ाकर 280 कर दी थी। जब ट्वीटर ने शब्द संख्या बढ़ाकर 280 की थी, तब ही कई यूजर्स ने इसका विरोध किया था और कहा था कि इससे ट्वीट कम रोचक हो जाएंगे क्योंकि ट्वीट की खासीयत यही है कि कम शब्दों में अपने विचार व्यक्त किए जाएं।

और पढ़िएअमेरिका के मॉन्टगोमरी काउंटी में बिजली के तारों से टकराया विमान, बिजली गुल; 90 हजार घर प्रभावित

25 नवंबर को मस्क ने ये भी कहा था कि उन्होंने अगले सप्ताह से निलंबित खातों को फिर से बहाल किया जा सकता है। इसका मतलब है कि कंगना रनौत, उनकी बहन रंगोली चंदेल और गायक अभिजीत बनर्जी जैसी कई हस्तियां और हस्तियां जल्द ही ट्विटर पर वापसी कर सकते हैं।

Advertisement

यूजर के ट्वीट का मस्क ने दिया जवाब

मस्क ने सप्ताह के अंत में एक ट्वीट में 280-वर्णों की संख्या बढ़ाने में रुचि व्यक्त की थी। एक यूजर ‘@rawalerts’ ने लिखा, “ट्विटर 2.0 को 280 के बजाय कैरेक्टर काउंट लिमिट को बढ़ाकर 420 कर देना चाहिए।” इस पर मस्क ने जवाब दिया, “अच्छा विचार”।

और पढ़िएचीन में कोरोना लॉकडाउन का विरोध जारी, शंघाई में प्रदर्शनकारियों और पुुलिस के बीच झड़प

इससे पहले अप्रैल में मस्क ने यूजर्स से पूछा कि क्या वे ‘ट्वीट एडिट करें’ का विकल्प देखना चाहेंगे। इसके बाद कई यूजर्स ने हां में जवाब दिया था। इसके बाद ट्विटर ने ब्लू सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स के लिए एडिट बटन शुरू किया। हाल ही में, मस्क ने एक सर्वे किया और प्रशंसकों से पूछा कि क्या ट्विटर को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट को बहाल करना चाहिए। अधिकांश यूजर्स ट्रम्प की वापसी पर सहमत हुए जिसके बाद ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को रिस्टोर कर दिया गया था।

और पढ़िए –  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Provigil)

Advertisement
Tags :
elon muskElon Musk tweetsTweetsTwittertwitter character counttwitter owner
Advertisement
Advertisement