होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

एलन मस्क ने शेयर किया Polaris Mission का पहला वीडियो, दुनिया रह गई हैरान

Elon Musk Shares Stunning Polaris Mission Video: पहले मिशन का नाम पोलारिस डॉन है। इस मिशन को फ्लोरिडा के केप कैनावेरल में नासा के कैनेडी स्पेस सेंटर के लॉन्चपैड से भेजा गया था। 15 सितंबर को ये पृथ्वी पर वापस लौटा है।
04:03 PM Sep 29, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Elon Musk Shares Stunning Polaris Mission Video: एलन मस्क ने पोलारिस मिशन का पहला वीडियो शेयर किया है। ये शानदार वीडियो उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर किया है। बता दें पोलारिस एक अंतरिक्ष कार्यक्रम है, जिसमें अंतरिक्ष में मानव सहित तीन उड़ानें भेजी जाएंगी हैं। ये मिशन नई  टेक्नोलॉजी को शोकेस करेंगी। इसके अलावा व्यापक रिचर्स और स्पेसएक्स के स्टारशिप की पहली मानव सहित उड़ानें होंगी। हाल ही में इस मिशन की पहली उड़ान भेजी जा चुकी है।

Advertisement

वीडियो शेयर करते हुए स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि आज पृथ्वी के चारों ओर पोलारिस अंतरिक्ष मिशन का एक शानदार हाई-डेफिनेशन वीडियो शेयर कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि यह कोई कंप्यूटर-जनरेटेड इमेजरी जैसा दिखता है, लेकिन यह रियल वीडियो है।

ये भी पढ़ें: 58 मौतें, 700MM बारिश, 25 लाख लोग बेघर…भीषण चक्रवाती तूफान हेलेन ने अमेरिका में कैसे बरपाया कहर?

Advertisement

इस मिशन का मकसद क्या है?

मिशन की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार पोलारिस अंतरिक्ष कार्यक्रम मानव अंतरिक्ष उड़ान क्षमताओं को तेजी से आगे बढ़ाने का अपनी तरह का पहला प्रयास है। वहीं, ये पृथ्वी पर महत्वपूर्ण कारणों के लिए पैसे और जागरूकता बढ़ाने में मदद करेगा।

क्या है पहला मिशन पोलारिस डॉन?

इस मिशन की वेबसाइट के अनुसार पोलारिस अंतरिक्ष कार्यक्रम में तीन मिशन हैं। जिसमें से पहला मिशन पूरा हो चुका है। वहीं, दो अन्य मिशन जल्द ही पूरे होंगे। जानकारी के अनुसार पहले मिशन का नाम पोलारिस डॉन है। जिसे फ्लोरिडा के केप कैनावेरल में नासा के कैनेडी स्पेस सेंटर के लॉन्चपैड से भेजा गया। इस मिशन में स्पेसएक्स फाल्कन 9 रॉकेट को पृथ्वी की निचली कक्ष में भेजा गया था। इस अंतरिक्ष यान को इस महीने की शुरुआत में 10 सितंबर को लॉन्च किया गया था। 15 सितंबर को ये पृथ्वी पर वापस लौटा है।

ये भी पढ़ें: नसरल्लाह के बाद हिजबुल्लाह का एक और कमांडर ढेर, इजराइल ने किया नबील कौक की मौत का ऐलान

Open in App
Advertisement
Tags :
elon musk
Advertisement
Advertisement