टेलीग्राम CEO के सपोर्ट में उतरे Elon Musk, इंस्टाग्राम के मालिक मार्क जुकरबर्ग को भी घेरा

फ्रांस की जांच एजेंसी OFMIN का आरोप है कि मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम को अपराधी फ्रॉड, साइबर क्राइम, आतंक और ड्रग स्मगलिंग के लिए यूज कर रहे हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Elon Musk on Pavel Durov: टेलीग्राम के CEO पावेल डुरोव की गिरफ्तारी पर एलन मस्क ने जांच एजेंसियों को आड़े हाथों लिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर उन्होंने एक पोस्ट शेयर की। अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा कि पावेल तो पहले ही सरकार की सेंसरशिप के दबाव में आ चुका था। आगे उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर बच्चों के शोषण को लेकर कई पोस्ट होती हैं, ये एक बहुत बड़ी समस्या है, लेकिन सरकार ने उसके मालिक Mark Zuckerberg को तो गिरफ्तार नहीं किया।

एलन मस्क ने साधा निशाना

अमेरिकी टेक दिग्गज और एक्स (पूर्व में ट्विटर) के मालिक एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गिरफ्तारी को लेकर कई पोस्ट किए। उन्होंने व्यंग्यात्मक तौर पर कहा यूरोप में साल 2030 में आपको एक मीम लाइक करने के लिए फांसी दी जा सकती है। बता दें पावेल का पूरा नाम पावेल वेलेरिविच डुरोव है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनका जन्म रूस में हुआ था। वह फ्रांस और रूस देश के नागरिक है।

गिरफ्तारी के विरोध में फ्रांस में प्रदर्शन

बता दें पावेल को शनिवार रात उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह अजरबैजान से पेरिस के बॉर्गेट एयरपोर्ट पर अपने प्राइवेट जेट से उतरे थे। उनकी गिरफ्तारी से रूस के लोगों में रोष है, वह सोशल मीडिया पर इसके खिलाफ पोस्ट कर रहे हैं। फ्रांस में तो पावेल की गिरफ्तारी को लेकर लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

क्यों की गई पावेल की गिरफ्तारी?

जानकारी के अनुसार आरोप है कि मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर मॉडरेटर का अभाव है। जिसकी वजह से अपराधी इसे आपराधिक गतिविधियों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। फ्रांस की जांच एजेंसी OFMIN के मुताबिक ऐप को फ्रॉड, साइबर क्राइम, आतंक और ड्रग स्मगलिंग जैसे अपराधों के लिए यूज किया जा रहा है, जिस पर कंपनी रोकथाम लगाने में नाकाम है।

ये भी पढ़ें: नहीं बख्शे जाएंगे अपराधी, मददगार’, कोलकाता कांड पर पीएम मोदी का बड़ा बयान, 5 पॉइंट में जानें सब कुछ

ये भी पढ़ें: वसई के स्कूल में बदलापुर जैसा कांड…टीचर की होशियारी से पकड़ा गया आरोपी, कैंटीन में बच्ची से करता था दरिंदगी

Open in App
Tags :