चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

X यूजर्स को लाइक और कॉमेंट करने के लिए क्यों देने होंगे पैसे? Elon Musk ने बताई वजह

Elon Musk Making X Paid : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मुखिया एलन मस्क ने ऐलान किया है कि अब एक्स के नए यूजर्स को लाइक, कॉमेंट और पोस्ट करने के लिए एक तय फीस चुकानी होगी। उन्होंने इस फैसले को यूजर्स के लिए फायदेमंद बताया है लेकिन यूजर्स इससे खुश नहीं लग रहे हैं।
04:32 PM Apr 16, 2024 IST | Gaurav Pandey
Elon Musk
Advertisement

Elon Musk : एक समय में ट्विटर के नाम से मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) के यूजर्स को बड़ा झटका लगा है। कंपनी के प्रमुख एलन मस्क ने ऐलान किया है कि यूजर्स को अब प्लेटफॉर्म पर लाइक्स, कॉमेंट्स और पोस्ट करने के लिए पैसे देने होंगे। मस्क ने यह कदम उठाए जाने के पीछे की वजह भी बताई है। हालांकि, यूजर्स इससे खुश नहीं हैं।

Advertisement

रिपोर्ट्स के अनुसार अब नए एक्स यूजर्स को पोस्ट करने के लिए, किसी पोस्ट को लाइक करने के लिए, रिप्लाई यानी कॉमेंट करने के लिए फीस चुकानी होगी। इसके लिए सालाना पेमेंट का प्लान लाने की तैयारी है। रंपनी ने न्यूजीलैंड और फिलीपींस में इसका ट्रायल किया था जिसे काफी हद तक सफल बताया गया है।

एलन मस्क ने क्या कहा?

ऐसा कदम उठाने के पीछे की वजह को लेकर एलन मस्क ने खुद जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि फीस लगाने से बॉट्स की दिक्कत का काफी हद तक समाधान हो जाएगा। इसके अलावा फर्जी अकाउंट्स की चुनौती भी हल होगी। मस्क ने इस कदम को यूजर्स के लिए फायदेमंद बताया है लेकिन एक्स यूजर्स के बीच इसे लेकर खासी नाराजगी फैली हुई है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: किस तरह दोस्त से दुश्मन बन गए ईरान और इजराइल?

ये भी पढ़ें: तीसरा विश्व युद्ध छिड़ा तो कौन से देश हैं सबसे सुरक्षित?

ये भी पढ़ें: एलियंस ने रोका था अमेरिका-रूस के बीच परमाणु युद्ध!

Advertisement
Tags :
elon muskSocial Mediaspecial-newsTwitter
Advertisement
Advertisement