Advertisement

चीखों में बदल गया एक्साइटमेंट... मशहूर मेले के दौरान झूले में लग गई आग, 30 से ज्यादा घायल

World News: रिपोर्ट्स के मुताबिक बड़े झूले में दो दर्जन से ज्यादा कंपार्टमेंट्स थे। कंपार्टमेंट्स के बीच कम दूरी होने की वजह से एक के बाद दूसरे कंपार्टमेंट ने आग पकड़ ली। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हर साल इस फेस्टिवल में 30 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा लेते हैं।

जर्मनी के फेस्टिवल में बड़े झूले में आग लगने की घटना में 30 लोग घायल हो गए हैं। फोटो क्रेडिटः Avalon.red

World News: जर्मनी में एक फेस्टिवल के दौरान बड़े झूले (फेरी व्हील्स) पर आग लगने की वजह से अफरातफरी मच गई। चौंकाने वाले वीडियो में झूले के ऊपर आग की लपटों और धुएं के गुबार को देखा जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आग लगने की ये घटना केबल कार कंपार्टमेंट्स में हुई और फिर पूरे झूले पर अफरातफरी मच गई। ये हादसा जर्मनी के लिपजिग में हाईफील्ड फेस्टिवल के दौरान हुआ। आग इतनी तेज थी कि एक कंपार्टमेंट के बाद दूसरे कंपार्टमेंट ने आग पकड़ ली।

ये भी पढ़ेंः Air India की एयर होस्टेस पर लंदन में हमला, होटल के कमरे में घुसा शख्स; सेक्सुअल हैरेसमेंट का भी आरोप

हादसे के चश्मदीदों ने बताया कि आग लगने की घटना रात के 9 बजे के करीब हुई। उस दौरान भी झूले पर लोग मौजूद थे। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दर्जनों लोग नीचे खड़े होकर झूले को देख रहे हैं, जबकि झूले के दो कंपार्टमेंट्स आग की तेज लपटों में जल रहे हैं। घटना में घायल होने वाले लोगों में चार पुलिस कर्मी भी हैं, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर है।

ये भी पढ़ेंः ‘मैं हमेशा लड़ती रहूंगी…’ घर पहुंचते ही Vinesh Phogat ने कही बड़ी बात, पति ने फिर दिखाया गुस्सा

रिपोर्ट्स के मुताबिक बड़े झूले में दो दर्जन से ज्यादा कंपार्टमेंट्स थे। कंपार्टमेंट्स के बीच कम दूरी होने की वजह से एक के बाद दूसरे कंपार्टमेंट ने आग पकड़ ली। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि हर साल इस फेस्टिवल में 30 हजार से ज्यादा लोग हिस्सा लेते हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने की घटना के समय जर्मन रैपर स्की अग्गू का परफॉरमेंस चल रहा था। घटना के बाद कार्यक्रम को जल्दी समाप्त कर दिया गया। हाईफील्ड फेस्टिवल के आयोजन का यह 15वां साल है। कार्यक्रम के आयोजकों ने कहा है कि आग लगने की घटना के बाद भी फेस्टिवल का आयोजन जारी रहेगा।

Open in App
Tags :