खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग का वीडियो आया सामने, एक नहीं कई फायर किए गए, देखें कैसे हुआ हमला?

Donald Trump Rally Firing Video: चुनावी रैली को संबोधित कर रहे डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चली तो पूरी दुनिया हैरान रह गई। दुनिया के सबसे बड़े देश अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति पर हमले का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि कैसे ट्रंप पर फायरिंग की गई?
07:19 AM Jul 14, 2024 IST | Khushbu Goyal
फायरिंग होते ही मौके पर अफरा तफरी मच गई थी।
Advertisement

Firing on Donald Trump Video Viral: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग का वीडियो सामने आया है। ट्रंप पर पेंसिल्वेनिया के बटलर शहर में चुनावी रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ। एक शख्स ने भीड़ के बीच से गोली चलाई, जो ट्रंप के कान को छूकर निकली। शख्स ने एक नहीं कई फायर किए। गोली लगते ही ट्रंप नीचे बैठ गए और फिर उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने घेर लिया। ट्रंप को संभालने के बाद सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने उस शख्स को टारगेट किया, जिसने डोनाल्ड ट्रंप पर गोलियां चलाई।

Advertisement

ट्रंप के सुरक्षा कर्मियों ने शूटर को मौके पर ही ढेर कर दिया, लेकिन उसकी पहचान अभी तक उजागर नहीं हुई है। वहीं फायरिंग में ट्रंप के एक समर्थक की भी जान गई है। एक अन्य समर्थक घायल हुआ है। फिलहाल ट्रंप और उनका समर्थक दोनों ही खतरे से बाहर हैं। बटलर काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी रिचर्ड ए गोल्डिंगर हमले की पुष्टि की और बताया कि शूटर को मार दिया है, लेकिन उसने हमला क्यों किया? इस बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस अपनी जांच में जुटी है, जल्दी ही हमले की वजह का खुलासा करेंगे।

 

Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप के दाएं कान पर जख्म

बता दें कि गोली ट्रंप के दाएं कान पर लगी। कान छूकर निकली है, जिससे खून निकला। वीडियो में ट्रंप भी अपने दाएं कान पर हाथ रखकर नीचे झुकते नजर आए। जब सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें संभाला और वे खड़े हुए तो उनके कान और चेहरे पर खून लगा देखा गया। वहीं हमले के बाद ट्रंप ने मुट्ठी बंद करके अपना जज्बा दिखाया कि चाहे कुछ हो जाए, वे हिम्मत नहीं हारेंगे।

ट्रंप ने अपने एक्स अकाउंट एक पोस्ट करके हमने की जानकारी दी। उन्होंने इस जघन्य कृत्य के दौरान त्वरित कार्रवाई के लिए पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को धन्यवाद किया और बताया कि वह वह ठीक हैं। डॉक्टर्स ने उनकी जांच की है। उनके दाएं कान पर ऊपर के हिस्से में गोली लगी। अचानक सनसनी हुई और खून बहने लगा, तब पता चला कि क्या हुआ है?

 

अमेरिका की 3 सुरक्षा एजेंसियां कर रही जांच

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिक की 3 सुरक्षा एजेंसियां ट्रंप पर हमले की जांच कर रही हैं। FBI, सीक्रेट सर्विस और ATF ने केस अपने हाथ में ले लिया है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की हत्या करने के प्रयास का केस दर्ज करके जांच की जा रही है।

8 राउंड फायरिंग, चश्मदीद ने दर्ज कराए बयान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप पर फायरिंग करने की पूरा घटना और हमलावर को एक शख्स ने अपनी आंखों से देखा। उसने पुलिस के अपने बयान दर्ज करा दिए। ट्रंप पर हमले के चश्मदीद का नाम ग्रेग है, जिसका कहना है कि हमला बिल्डिंग की छत से किया गया। उसने हमलावर को एक बिल्डिंग की छत से कूदते हुए देखा। उसके हाथ में राइफल थी।

ग्रेग के अनुसार, हमलावर उससे सिर्फ 50 मीटर दूर था, इसलिए पता चला कि शख्स के हाथ में बंदूक है, लेकिन इससे पहले कि वह कुछ कर पाता, गोली चल गई। ग्रेग के मुताबिक, ट्रंप पर करीब 8 गोलियां चलाई गईं, लेकिन सिर्फ एक गोली ट्रंप को लगी और वह भी कान छूकर निकल गई। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमलावर कोई पेशेवर शूटर नहीं था।

 

Advertisement
Tags :
america newsDonald Trumpformer us presidentUS Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement