होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इंसानों जैसे दांत, पकड़ ऐसी कि शिकार हिल भी न पाए..., मछुआरे के जाल में फंसी अजीबोगरीब मछली

02:07 PM Oct 02, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Fish With Human Like Teeth: वैज्ञानिकों का कहना और मानना है कि इंसान का सबसे करीबी जानवर बानर यानी बंदर है। इसके अलावा अगर आपको ये कहा जाए कि इस दुनिया में एक ऐसी मछली भी है जिसके दांत हूबहू इंसानों से जैसे हैं तो आप क्या कहेंगे? जाहिर तौर पर आप यकीन नहीं करेंगे, लेकिन अमेरिका में एक मछुआरे ने ऐसी मछली पकड़ी है, जिसके दांत बिल्कुल इंसानों से जैसे हैं। बताया गया है कि समुद्र की गहराई में वाली इस मछली की पकड़ बेहद खतरनाक है।

Advertisement

बेहद खतरनाक शिकारी मछली है

न्यूज साइट द सन की एक रिपोर्ट में एक अजीबोगरीब मामले को लेकर खुलासा किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, 38 वर्षीय ब्रायन समरलिन अमेरिकी राज्य मैरीलैंड के पास टैंजियर साउंड में मछली पकड़ रहे थे। तभी उनके कांटे में एक बड़ी मछली फंसी। उन्हें कांटे को खींचा और जब उन्होंने मछली को देखा तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि मछली के दांत इंसानों जैसे थे। एक बार तो वे मछली को देखकर सहम गए। बात में उन्हें पता चला कि ये मछली अपने शिकार के लिए कुख्यात है।

यह भी पढ़ेंः दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी Amazon River में पड़ा सूखा, डॉल्फिन संकट में, सात दिन में 100 से ज्यादा की मौत

दोस्त ने कहा, ये तो राक्षसी मछली है

मछुआरे ने रिपोर्ट में बताया कि वह मछली को अपने घर ले गया। इसके बाद उनकी बेटी ने फैसला किया कि वो मछली के दातों को अपने पास रखेगी। उन्होंने बताया कि जब मछली उनके कांटे में फंसी तो उसे खींचना भी काफी कठिन रहा। समरलिन ने बताया कि मछली का वजन भी बाकी मछलियों की तुलना में काफी ज्यादा था। इस दौरान समरलिन के दोस्त क्रिस भी वहां मौजूद थे। जैसे ही उन्होंने मछली को देखा तो वे हैरान हो गए। उन्होंने इसे राक्षसी मछली कहा। साथ ही कहा कि उन्होंने एक रिकॉर्ड बना दिया है।

Advertisement

ब्रायन समरलिन ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

उन्होंने कहा कि अगस्त 2020 से 14.1 पाउंड की मछली को पकड़ा था। अब उन्होंने आश्चर्यजनक रूप से अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 16.6 पाउंड वजन की मछली को पकड़ा है। दोनों लोगों ने बताया कि विचित्र बात यह है, मछली के मुंह में पहले से एक और कांटा मौजूद था, जिसे संभवतः उसने अपने दांतों से काटा था। मछली को कैंब्रिज, मैरीलैंड में कूल आइस एंड सीफूड कंपनी में प्रमाणित तराजू से तौला गया। अब इस रिकॉर्ड को राज्य के प्राकृतिक संसाधन विभाग की ओर से आधिकारिक तौर पर मान्यता दे दी गई है।

दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(Diazepam)

Open in App
Advertisement
Tags :
america newsFish with human teethViral Newsworld news
Advertisement
Advertisement