चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वॉर्निंग के बाद भी मछली पकड़ने गया शख्स, अचानक मगरमच्छ ने कर दिया हमला; हाथ खोकर बचाई जान

Florida Lake Alligator Attack: अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में एक व्यक्ति पर मगरमच्छ ने जानलेवा हमला कर दिया। हमले में व्यक्ति की जान तो बच गई, लेकिन उसने अपना हाथ गंवा दिया। बेघर शख्स की मार्मिक कहानी सामने आने के बाद लोग उसे सहानुभूति दे रहे हैं। आपको विस्तार से मामले के बारे में अवगत करवा रहे हैं।
10:28 PM Jun 22, 2024 IST | Parmod chaudhary
फ्लोरिडा में मगरमच्छ का हमला।
Advertisement

Alligator Attack In US: अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में एक व्यक्ति पर मगरमच्छ ने जानलेवा हमला कर दिया। पीड़ित मछली पकड़ने के लिए फ्लोरिडा झील पर गया था। बेघर व्यक्ति आधी रात को पानी में उतरा ही था कि घात लगाए बैठे मगरमच्छ ने एकदम हमला कर दिया। मगरमच्छ के हमले में उसकी जान तो बच गई, लेकिन वह अपना आधा हाथ गंवा बैठा। उसे पानी में जाने से कुछ देर पहले ही एक व्यक्ति ने यहां छिपे मगरमच्छों को लेकर चेताया भी था। लेकिन बेघर व्यक्ति ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। नतीजन उसे अपना हाथ खोना पड़ा। राज्य के मछली और वन्यजीव संरक्षण आयोग ने हादसे की पुष्टि की है। पीड़ित व्यक्ति 31 साल का है, जो रविवार अलसुबह 2 बजे सेमिनोल काउंटी के मोनरो लेक में मछली पकड़ने गया था।

Advertisement

यह भी पढ़ें:अमेरिका से खिलौनों में सप्लाई हो रही ड्रग्स, कूरियर से भेजी 3 करोड़ की खेप पकड़ी; ऐसे होती थी पेमेंट

मगरमच्छ ने उसे दबोचा तो वह खुद को पानी से बाहर खींचने में कामयाब रहा और साथ लगती सड़क के किनारे हाथ गंवाने के बाद गिर गया। उसकी चीखें सुनने के बाद कुछ लोग उसे बचाने के लिए दौड़े। उसे तुरंत पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों को कोहनी से उसका हाथ काटना पड़ा। अगर बेघर आदमी ने चेतावनी को सीरियस लिया होता तो यह हादसा टल सकता था। प्रत्यक्षदर्शी लॉसन नाम के शख्स ने बताया कि पीड़ित किनारे पर मछली पकड़ रहा था। वह झील में पत्नी के साथ नाव पर सवार थे। तभी 500 मीटर दूर किनारे पर चीखें आने लगीं।

Advertisement

मोनरो झील में 1200 से अधिक मगरमच्छ

उन्होंने भी जोर से चिल्लाकर पूछा कि क्या सब ठीकठाक है? जवाब मिला कि सब ठीक है। लेकिन उनको व्यक्ति को पानी के बीच जाते देख कुछ संदेह हुआ। वे रुक गए। उन्होंने पुलिस को फोन करने की सोची, लेकिन पत्नी ने मना कर दिया। इसके बाद व्यक्ति की चीखें आने लगीं। जिसके बाद अंधेरे में नाव टकराने के बारे में नहीं सोचा और उसकी मदद के लिए दौड़े। बेघर व्यक्ति उनके ऊपर ही गुस्सा हो गया और कहा कि मगरमच्छों की चिंता नहीं है। वह उनके ऊपर कुछ फेंकने लगा। इसी बीच मगरमच्छ के हमले में उसको हाथ गंवाना पड़ा। जिसके बाद उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया। अनुमान के मुताबिक मोनरो झील 8771 एकड़ में फैली है, जिसमें 1200 से ज्यादा मगरमच्छ हैं।

 

Advertisement
Tags :
us news in hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement