खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पत्नी का रेप कराने को 50 लोगों को कैसे-कैसे ऑफर? आरोपी पति का कबूलनामा

World News: फ्रांस में रेप की इस घटना ने लोगों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर कर दिया है। हजारों महिलाओं ने अलग-अलग शहरों में तीस से ज्यादा जगहों प्रदर्शन किया है। लोग गिसेले पेलिकॉट के साथ एकजुटता प्रदर्शित कर रहे हैं।
01:27 PM Sep 18, 2024 IST | Nandlal Sharma
गिसेले पेलिकॉट ने मामले की सुनवाई खुली कोर्ट में करने की इजाजत दे दी है। फाइल फोटो
Advertisement

World News: फ्रांस में रेप के एक केस ने पेरिस को हिला डाला है। दरअसल एक दशक तक पत्नी को ड्रग्स खिलाकर 70 से ज्यादा लोगों से रेप करवाने के मामले में मुकदमा शुरू हो गया है। हैवान पति ने अपना जुर्म कबूल लिया है, लेकिन आरोपियों ने अपने बचाव में जो कहा है, वह मानवता को चीर देने वाला है। मामले में पुलिस कुल 72 संदिग्धों में से ज्यादातर का पता लगाने में कामयाब रही है। इनकी उम्र 26 से 74 साल के बीच की है।

Advertisement

मामले में पति के अलावा 51 अन्य पुरुष भी मुकदमे का सामना कर रहे हैं। इन आरोपियों में से ज्यादातर ने कहा है कि पीड़िता के पति ने उनसे झूठ बोला और उन्हें लगा था कि मिस गिसेले यौन संबंध बनाने के लिए राजी हैं।

ये भी पढ़ेंः गॉर्डन में दफन 2 शिशुओं के शव, गूगल पर सर्च किया ‘गर्भपात कैसे करें’, 22 साल की बेबीसिटर कौन?

पुलिस को बेहोशी की हालत में मिली

दक्षिणी फ्रांस में यौन हिंसा के खिलाफ लड़ाई का प्रतीक बन चुकी पीड़िता गिसेले पेलिकॉट अपनी पहचान उजागर करने को राजी हो गई हैं। उन्होंने मुकदमे की सुनवाई खुली कोर्ट में करने की सहमति दे दी है। गिसेले पेलिकॉट के हैवान पति का नाम डोमिनिक पेलिकॉट है।

Advertisement

मुकदमे के दस्तावेजों के मुताबिक डोमिनिक की जांच के दौरान पुलिस गिसेले पेलिकॉट के घर पहुंची तो उस समय गिसेले अपने बिस्तर पर बेहोशी की हालत में मिली थीं। गिसेले और डोमिनिक के तीन बच्चे हैं। रिटायर होने के बाद पेलिकॉट दंपति एक छोटे से फ्रांसीसी गांव प्रोवेंस के गांव मजान में बस गए।

ये भी पढ़ेंः हां मैं रेपिस्ट हूं… 50 लोगों से पत्नी का रेप कराने वाले का कबूलनामा

पति की हैवानियत का भंडाफोड़

दस्तावेजों के मुताबिक गिसेले पेलिकॉट के पति डोमिनिक को सुपरमार्केट में एक महिला की स्कर्ट का वीडियो बनाने के कारण गिरफ्तार किया गया था। जांच में पुलिस को डोमिनिक के कम्प्यूटर से 3800 तस्वीरें और वीडियो मिली हैं। इसके साथ ही डोमिनिक ने कोको नाम की वेबसाइट पर अपनी पूर्व पत्नी से सेक्स की पेशकश की थी, पत्नी के रेप के दौरान वह इन कृत्यों के वीडियो भी बनाता था। पुलिस को डोमिनिक के घर से एक हार्ड ड्राइव भी मिली, जिसमें रेपिस्टों के उपनाम और फोन नंबर दर्ज थे। मामला 2011 से 2020 के दौरान का है।

दस्तावेजों के मुताबिक 71 वर्षीय डोमिनिक दिन में सामान्य रहता था और रात होते ही पत्नी को ड्रग्स दे देता था। अधिकारियों का कहना है कि पीड़िता गिसेले से 72 पुरुषों ने कुल 92 बार रेप किया। फ्रांस को दहला देने वाला यह मामला दिसंबर तक चलेगा और अगर डोमिनिक पेलिकॉट को दोषी पाया जाता है तो उसे 20 साल की सजा हो सकती है।

Open in App
Advertisement
Tags :
France newsworld news
Advertisement
Advertisement