खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'पहले धमाके की आवाज, फिर धूल का बादल', होटल की 'इमारत' गिरी, मलबे में फंसे लोग

Germany News : जर्मनी में होटल की इमारत का एक हिस्सा अचानक से गिर गया, जिसके मलबे में कई लोग फंस गए। इस हादसे में दो लोगों की जान चली गई। चश्मदीदों का कहना है कि हादसे से पहले धमाके की आवाज आई थी और धूल का बादल देखा था।
10:23 PM Aug 07, 2024 IST | Deepak Pandey
होटल की 'इमारत' गिरी।

Germany News : जर्मनी में एक बड़ा हादसा हो गया। होटल की इमारत का एक हिस्सा अचानक से गिर पड़ा, जिसके नीचे दबने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि अभी भी कई लोग मलबे में फंसे हुए हैं। स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस के अनुसार, मारे गए लोगों में एक पुरुष और एक महिला है।

पुलिस के अनुसार, जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से करीब 110 किमी दूर वाइनमेकिंग शहर में रीचशेंके ज़ुम रिटर गोट्ज होटल का एक हिस्सा अचानक से ढह गया। जब यह हादसा हुआ, उस समय होटल के अंदर लोग मौजूद थे। मलबे के नीचे 14 लोग दब गए, जिनमें से 5 लोग सुरक्षित निकाल लिए गए हैं। इमरजेंसी सर्विस को पता चला कि मलबे के नीचे फंसे दो लोगों की जान चली गई।

यह भी पढ़ें : एक माली, जो खुद को मानता है भगवान, धरती पर आने का बताया मकसद

बचाव कार्य में जुटीं टीमें

नीदरलैंड निवासी दंपति और उनका दो वर्षीय बच्चा भी मलबे में फंसा था, जिनमें से महिला और बच्चे को बचा लिया गया है, लेकिन पति अभी भी फंसा हुआ है। बचाव कार्य में जुटी टीम को डर है कि होटल की बिल्डिंग का एक और हिस्सा गिर सकता है, क्योंकि इमारत की छत पीछे की ओर झुक गई थी।

यह भी पढ़ें : सांस फूला…, दम लगा घुटने, प्लेन में 2 घंटे फंसे रहे यात्री, फिर जो हुआ….

जानें प्रत्यक्षदर्शियों ने क्या कहा?

इसे लेकर प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसे के दौरान उन्होंने धमाके की आवाज सुनी और धूल का एक बड़ा बादल देखा। अधिकारियों ने होटल के आसपास रहने वाले 31 लोगों को तुरंत बाहर निकाला। रेस्क्यू ऑपरेशन में ड्रोन विशेषज्ञों समेत लगभग 250 आपातकालीन कर्मचारी एवं बचाव कुत्ते घटनास्थल पर मौजूद हैं।

Open in App Tags :
Germany Newsworld news