खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आरयलैंड की मोहर चट्टानों से गिरकर युवती की मौत, पैर फिसलने से हुआ हादसा

आयरलैंड की प्रसिद्ध मोहर चट्टानों से गिरकर एक और पर्यटक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार एक युवती अपने तीन दोस्तों के साथ मोहर चट्टानों पर घूमने आई थी। इस दौरान उसका पैर फिसल गया।
05:23 PM May 05, 2024 IST | Rakesh Choudhary
आरलैंड की मोहर चट्टानों से गिरकर महिला की मौत
Advertisement

Moher Rocks Ireland: आयरलैंड में स्थित प्रसिद्ध मोहर की चट्टानों से गिरकर एक युवती की मौत हो गई। युवती अपने तीन दोस्तों के साथ घूमने आई थी। इस दौरान उसका पैर फिसल गया और उसकी मौत हो गई। घटना दोपहर करीब 1 बजकर 20 मिनट की है।

Advertisement

घटना के बाद युवती के साथ घूमने आए दोस्तों ने इसकी सूचना वहां मौजूद तटरक्षक बल को दी। इसके बाद कैरी में वेलेंटिया द्वीप पर आयरिश तट रक्षक बल ने खोजी अभियान शुरू किया। अभियान में हेलीकाॅप्टर की मदद भी ली जा रही है। जानकारी के अनुसार हेलीकाॅप्टर पहले से ही प्रशिक्षण अभियान के लिए अरन द्वीप की ओर जा रहा था। जब चालक दल को घटना के बारे में पता चला तो कुछ ही समय बाद हेलीकाॅप्टर घटना स्थल पर पहुंचा और युवती की तलाश में जुट गया।

 

Advertisement

आयरलैंड का प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है मोहर चट्टानें

काफी मशक्कत के बाद तटरक्षक बल ने युवती का शव पानी से बरामद कर लिया। इसके बाद युवती के शव को डुलिन तटरक्षक स्टेशन ले जाया गया जहां डाॅक्टरों ने चिकित्सकीय परीक्षण के बाद युवती को मृत घोषित कर दिया। बता दें कि आयरलैंड में मोहर की चट्टानें समुद्र तल से 214 मीटर की ऊंचाई पर स्थित हैं। इससे पहले जनवरी 2019 में भी एक 26 वर्षीय भारतीय नागरिक की मौत हो गई थी। जून 2007 में भी हंगरी के 20 वर्षीय युवक की प्रसिद्ध मोहर चट्टानों से गिरकर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त वह चट्टान के किनारे पर खड़ा होकर सेल्फी ले रहा था।

ये भी पढ़ेंः 4 करोड़ का Paris Olympics 2024 का टिकट, जानें कहां से और कैसे खरीदें? 

ये भी पढ़ेंः महिला सासंद को ड्रग्स देकर रातभर किया सेक्सुअल एसॉल्ट, अस्पताल की टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर दावा

Advertisement
Tags :
irelandIreland NewsMoher RocksWorld News In Hindi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement