खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आईफोन के लिए कातिल बनी 12 साल की बच्ची, 8 साल की बहन का घोंटा गला

Sister Murder for IPhone: आईफोन के लिए लड़ाई हुई और बच्ची ने अपनी छोटी बहन को गला घोंटकर मार दिया। CCTV फुटेज में हत्या का वीडियो नजर आया तो पुलिस ने हत्यारोपी बच्ची को गिरफ्तार करके जुवेनाइल जेल में भेज दिया।
01:18 PM Jul 20, 2024 IST | Khushbu Goyal
परिवार ने भी हत्या आरोपी बच्ची से किनारा कर लिया है।
Advertisement

Girl Killed Sister for IPhone: आईफोन के लिए एक बच्ची कातिल बन गई। 12 साल की बच्ची ने झगड़ा होने के बाद अपनी 8 साल की बहन का गला घोंट दिया। इतना ही नहीं, अपराध छिपाने के लिए बहन के शव को बेड पर इस तरह व्यवस्थित किया, मानो वह सोई हो। सुबह जगाने पर बेटी नहीं उठी, तब उसकी मौत होने का पता चला। अचानक मौत कैसे हुई, यह जानने के लिए मां-बाप ने घर में लगे CCTV चेक किए तो देखा कि उनकी बड़ी बेटी ने ही छोटी बहन को गला घोंटकर मार दिया।

Advertisement

इसके बाद शव को कमरे में ले जाकर बेड पर रख दिया। मां-बाप ने पुलिस को शिकायत देकर मर्डर केस दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी लड़की को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ फर्स्ट कैटेगरी में मर्डर करके सबूतों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है। मामले में बच्ची को उम्रकैद की सजा सुनाई जा सकती है। अगर ऐसा हुआ तो उसे बालिग होने से जुवेनाइल जेल में रहना होगा और फिर उसे दूसरी जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:हनीमून पर गई नवविवाहिता लापता; पति बोला- मेरी बीवी ढूंढ कर ला दो, इनाम दूंगा

अंतिम संस्कार के लिए मां जुटा रही फंड

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामला ब्रिटेन का है। मृतका की शिनाख्त 8 वर्षीय डेमेरिया हॉलिंग्सवर्थ के रूप में हुई। हॉलिंग्सवर्थ की माँ रेयाना 'रेय' स्मिथ ने GoFundMe पर इमोशनल पोस्ट लिखी- 'मैंने अभी-अभी अपनी बच्ची को खोया है, जो भगवान की सबसे खूबसूरत बच्ची थी। मैं जो दर्द महसूस कर रही हूं, वह असहनीय है। अब मुझे इस पागल दुनिया में उसके बिना ही जीवन जीना होगा। मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ होगा और अब मैं अंतिम संस्कार के लिए फंड जुटाने की कोशिश कर रही हूं।

Advertisement

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जिला अटॉर्नी फ्रेडरिक एगे के अनुसार, पुलिस ने मर्डर की फुटेज कब्जे में ले ली है, जिसमें वह अपनी 8 साल की बहन का गला घोंटती हुई दिख रही है। इससे पहले दोनों के बीच आईफोन को लेकर खूब झगड़ा होता है। दोनों लड़कियां चचेरी बहनें हैं और गर्मी की छुट्टियों में टेनेसी के हम्बोल्ट में अपनी दादी के पास रहने आई थीं, लेकिन दादी के आईफोन पर गेम खेलने के लिए हुई लड़ाई में एक ने दूसरी की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें:फंसी 215 पैसेंजरों की जान, 15000 फीट ऊंचाई पर विमान के इंजन में क्यों लगी आग? जांच में खुलासा

पुलिस की उम्रकैद की सजा देने की मांग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिला अटॉर्नी फ्रेडरिक एगे कहते हैं कि बच्ची काफी छोटी है, लेकिन उसने हिंसक कृत्य किया है। इसलिए वे जज मार्क जॉनसन से अनुरोध करेंगे कि बच्ची पर एक युवती की तरह मुकदमा चलाया जाए तथा उसे सर्किट कोर्ट में स्थानांतरित किया जाए। ऐजी ने कहा कि वे इसे किसी नौजवान या किशोर द्वारा किए गए सबसे अधिक परेशान करने वाले हिंसक कृत्यों में से एक मानते है, जिसके लिए सजा मिलनी चाहिए। यदि उसका केस शिफ्ट किया गया तो उसे लंबी सजा मिलेगी, जो आजीवन कारावास हो सकती है।

यह भी पढ़ें:15 लाख का इनाम, 30 से ज्यादा FIR; कौन है खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह उर्फ लांडा? जिसका साथी NIA ने पकड़ा

Advertisement
Tags :
world news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement