होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Google में कर्मचारियों को क्यों मिलती हैं फ्री फूड समेत ये सुविधाएं? CEO सुंदर पिचाई ने बताया कारण

CEO Sundar Pichai Statement On Google Employees Free Food : गूगल न सिर्फ अपने कर्मचारियों को अच्छी सैलरी देती है, बल्कि फ्री में कई सुविधाएं भी देती हैं। इसकी वजह से लोग गूगल में नौकरी करना चाहते हैं। सीईओ सुंदर पिचाई ने फ्री सुविधाओं को लेकर बड़ा बयान दिया।
10:11 PM Oct 18, 2024 IST | Deepak Pandey
सुंदर पिचाई। (File Photo)
Advertisement

CEO Sundar Pichai Statement On Google Employees Free Food : दुनिया की दिग्गज टेक कंपनियों में शामिल गूगल में काम करना हर किसी का सपना होता है। इस कंपनी में कर्मचारियों को अच्छी सैलरी के साथ अन्य सुविधाएं भी मिलती हैं। गूगल अपने कर्मचारियों को फ्री फूड समेत अन्य सुविधाएं क्यों देती है। इसे लेकर अल्फाबेट कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने बड़ी वजह बताई है।

Advertisement

गूगल में कर्मचारियों को फ्री में भोजन, सोने के लिए जगह और मेडिटेशन के लिए वक्त मिलता है। फ्री फूड को लेकर सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि यह केवल सुविधा नहीं है, बल्कि कर्मियों में रचनात्मकता बढ़ती है और संचार का निर्माण होता है। कर्मियों को फ्री फूड देने को लेकर आधिकारिक की कोई चर्चा नहीं हुई थी, बल्कि कंपनी के कैफे में नॉर्मल डिस्कशन से यह विचार आया था।

यह भी पढ़ें : बॉस सुंदर पिचाई से भी ज्यादा अमीर हैं थॉमस कुरियन, Google cloud को बनाया फेमस

कार्यस्थल पर पड़ता है असर : सुंदर पिचाई

Advertisement

सुंदर पिचाई का मानना है कि कर्मचारी हितैषी लाभ और पहल शुरू करने से कार्यस्थल की गतिशीलता पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि इससे होने वाले लाभ लागत से कहीं ज्यादा होते हैं। उन्होंने 'द डेविड रुबेनस्टीन शो: पीयर टू पीयर कन्वर्सेशन्स' में यह बात कही।

गूगल में 1,82,000 से ज्यादा कर्मी करते हैं काम

फ्री फूड के अलावा गूगल की ओर से कर्मचारियों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं। यही वजह है कि अधिकांश लोग गूगल जैसी बड़ी कंपनी में काम करना चाहते हैं। सुंदर पिचाई ने शो में कहा कि इस वक्त गूगल में 1,82,000 से ज्यादा कर्मी नौकरी करते हैं।

यह भी पढ़ें : क्या है जेमिनी AI, जिसे लेकर विवाद में फंसी Google, CEO सुंदर पिचाई ने मांगी माफी

ये भी मिलती हैं सुविधाएं

गूगल के कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा का भी लाभ मिलता है, जिसमें मेडिकल, डेंटल और विजन कवरेज के साथ वेलनेस प्रोग्राम और ऑन साइट फिटनेस सेंटर भी शामिल हैं। कंपनी अच्छी सैलरी, सेवानिवृत्ति योजना, स्टॉक विकल्प और वित्तीय नियोजन सेवाएं प्रदान करती है। गूगल वर्क फ्रॉम होम की भी सुविधा देती है। साथ ही कर्मचारियों को पेड लीव भी मिलती है।

Open in App
Advertisement
Tags :
sundar pichai
Advertisement
Advertisement