खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ट्रंप की रैली के दौरान Gay Hookup App की क्यों अटकी सांसें? हजारों यूजर्स ने की शिकायत

Grindr Gay Hookup App News: रिपब्लिकन पार्टी के कार्यक्रमों के दौरान ग्रिंडर ऐप ने पहले भी ट्रैफिक में इजाफा देखा है। 2016 में ओहियो के क्लीवलैंड में आयोजित रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन के समय भी ऐसा हुआ था।
09:34 AM Jul 20, 2024 IST | News24 हिंदी
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप | फाइल फोटो
Advertisement

Donald Trump RNC News: मिल्वौकी, ये उस शहर का नाम है, जहां रिपब्लिकन पार्टी का नेशनल कन्वेंशन आयोजित हुआ। पूरे अमेरिका से रिपब्लिकन पार्टी के नेता और समर्थक मिल्वौकी पहुंचे। हजारों, लाखों लोग एक जगह जमा हुए तो एक ऐप पर बड़ी हलचल हुई। इस ऐप का नाम है, ग्रिंडर, इसे गे (समलैंगिक) हुकअप ऐप के तौर पर जाना जाता है। इस ऐप पर मिल्वौकी में ट्रैफिक इतना बढ़ गया कि ऐप की सांसें अटक गईं मतलब उसमें टेक्निकल खामियां पाई गईं और ये उस शहर में हुआ, जहां रूढ़िवादी नेताओं का राजनीतिक कार्यक्रम चल रहा था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ब्रिटेन के इस गांव में मनाया जाता है Sex Fest, मस्ती करने आते हैं हजारों स्विंगर्स

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी को रूढ़िवादी विचारों का माना जाता है। डाउन डिटेक्टर मैप ने बताया कि इस सप्ताह कई बड़े शहरों में खासकर न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन डीसी, शिकागो में ग्रिंडर ऐप को बढ़ते ट्रैफिक के चलते अचानक से टेक्निकल खामियों का सामना करना पड़ा है। लेकिन विस्कॉन्सिन के मिल्वौकी में जब इस तरह की दिक्कतें आईं तो यह सबके लिए चौंकाने वाला था, क्योंकि इसी दिन शहर में रूढ़िवादी पार्टी का सबसे बड़ा कार्यक्रम चल रहा था, और पूरा शहर लाखों लोगों से भरा पड़ा था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः अमेरिकी चुनाव से पहले बाइडन के साथ होगा ‘खेला’! ओबामा के बयान ने दी इन खबरों को हवा

डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक मिल्वौकी एरिया में 1000 से ज्यादा यूजर्स ने शाम 4 बजे के करीब टेक्निकल दिक्कतों की शिकायत की। रिपब्लिकन पार्टी का कार्यक्रम भी ठीक इसी समय के आसपास शुरू हुआ। हालांकि ग्रिंडर ऐप ने यह नहीं बताया है कि मिल्वौकी में उसके यूजर्स का लोकेशन क्या था? लेकिन सोशल मीडिया पर रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन में बैठे लोगों के ग्रिंडर ऐप पर सर्च और स्क्रॉल करने के वीडियो वायरल हो गए हैं।

रिपब्लिकन पार्टी के विवादित समलैंगिक नेता जॉर्ज सैंटोस ने भी वायरल वीडियोज पर चुटकी ली। सैंटोस ने लिखा कि 'ग्रिंडर ऐप के एग्जीक्यूटिव रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन को 'ग्रिंडर सुपर बाउल' कह रहे हैं।'

बता दें कि रिपब्लिकन पार्टी के कार्यक्रमों के दौरान ग्रिंडर ऐप ने पहले भी ट्रैफिक में इजाफा देखा है। 2016 में ओहियो के क्लीवलैंड में आयोजित रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन के समय भी ऐसा हुआ था। ग्रिंडर ने उस समय दावा था कि उसके ऑनलाइन यूजर्स की संख्या में 120 प्रतिशत का इजाफा देखा गया था। न्यूयॉर्क पोस्ट ने उस समय लिखा था कि पूरे इवेंट के दौरान मेल एस्कॉर्ट्स की भारी मांग थी।

दिलचस्प ये है कि रिपब्लिकन पार्टी के नेता अपने कार्यक्रमों में LGTBQ समुदाय के खिलाफ कड़े कानूनों की वकालत करते हैं। और फिर बाहर निकलकर हुकअप के लिए पार्टनर की तलाश करते हैं।

Advertisement
Tags :
america newsDonald TrumpDonald Trump News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement