होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'न्याय मिल गया...', मारा गया हमास चीफ याह्या सिनवार, इजराइल को किस्मत से मिली कामयाबी

Hamas Chief Yahya Sinwar Killed: हमास चीफ याह्या सिनवार को इजराइली सेना ने गाजा में ढेर कर दिया। इजराइल की सेना ने इसकी पुष्टि की है।
11:11 PM Oct 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Yahya Sinwar Death
Advertisement

Hamas Chief Yahya Sinwar Killed: हमास चीफ याह्या सिनवार को इजराइली सेना ने ढेर कर दिया है। उसे गुरुवार को इजराइली सेना ने गाजा में हुए एक ऑपरेशन के दौरान मार गिराया। इजराइली सेना के हमले में सिनवार समेत तीन आतंकी ढेर कर दिए गए हैं। इजराइल की सेना IDF ने इसकी पुष्टि की है।

Advertisement

7 अक्टूबर के नरसंहार का मास्टरमाइंड 

इजराइल ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा- एक साल पहले सुकोट की छुट्टियों पर याह्या सिनवार ने 7 अक्टूबर को भयानक नरसंहार की साजिश रची थी। जिसमें 1,200 से अधिक इजरायली पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को मार डाला गया था। अब न्याय मिल गया है। इजराइलियों को नुकसान पहुंचाने वाले हर एक आतंकवादी को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। बताया जा रहा है कि इजराइल को ये कामयाबी किस्मत से मिली। इजराइली सेना को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि जिस बिल्डिंग में IDF ने हमला किया है, उसमें याह्या सिनवार भी है।

लेफ्टिनेंट जनरल हर्जई हालेवी का बयान आया सामने 

जहां याह्या सिनवार मारा गया वहां आईडीएफ के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हर्जई हालेवी ने कहा कि आईडीएफ को पहले से इस बारे में कोई खुफिया जानकारी नहीं थी कि हमास नेता वहां मौजूद है। उन्होंने कहा कि दक्षिणी कमान और गाजा डिवीजन का गाजा में क्षेत्र पर कब्जा बनाए रखने और सक्रिय रूप से कार्य करने का निर्णय सही साबित हुआ।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ईरान का सेना प्रमुख ही न‍िकला इजरायल का जासूस! मचा हड़कंप, नजरबंद कर की जा रही पूछताछ

कई फोटोज वायरल 

इजराइल के हमले की कुछ फोटोज वायरल हुए हैं। जिसमें सिनवार के शव को देखा जा सकता है। इजराइल के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामार बेन ग्वीर के ऑफिस ने टाइम्स ऑफ इजराइल से कहा कि सिनवार की हत्या के मद्देनजर देशभर में पुलिस बलों को सुदृढ़ करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें: Video: ईरान पर बड़े हमले की तैयारी में इजराइल; परमाणु बम बनाने की तैयारी! खौफ में पूरी दुनिया

रक्षा मंत्री ने कहा- सरेंडर करें लड़ाके 

इस हमले के बाद रक्षा मंत्री योआव गैलांट ने हमास लड़ाकों से बंधकों को रिहा करने और आत्मसमर्पण करने की अपील की है। उन्होंने कहा- सिनवार की मौत भागते समय हुई। वह एक कमांडर के रूप में नहीं मरा, बल्कि एक ऐसे व्यक्ति के रूप में मारा गया, जो सिर्फ और सिर्फ अपने बारे में सोचता था। यह हमारे सभी दुश्मनों के लिए एक साफ संदेश है कि आईडीएफ उन सभी तक पहुंचेगी, जो इजराइल के नागरिकों या हमारे सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें: 26 बार हुई आंतकियों को सौंपने की मांग, कनाडा ने नहीं लिया एक्शन; MEA ने ट्रूडो को फिर दिखाया आईना

Open in App
Advertisement
Tags :
HamasIsraelYahya Sinwar
Advertisement
Advertisement