खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हमास ने इजराइल पर 4 महीने बाद किया राॅकेट हमला, Video जारी कर कहा- जायोनी नरसंहार का दिया जवाब

Hamas Launched Rocket Attack on Israel: हमास ने गाजा पट्टी से एक बार फिर इजराइल की राजधानी तेल अवीव पर राॅकेट से हमला किया। हालांकि इजराइल के एयर डिफेंस सिस्टम ने हमास के मंसूबों पर पानी फेर दिया।
06:22 PM May 26, 2024 IST | Rakesh Choudhary
गाजा पट्टी से हमास ने फिर दागे राॅकेट
Advertisement

Hamas Launched Rocket Attack on Israel: इजराइल-हमास के बीच जंग शुरू हुए 8 महीने से अधिक का समय बीत चुका है। दोनों के बीच 7 अक्टूबर 2023 से युद्ध चल रहा है। इस बीच खबर है कि हमास की सशस्त्र शाख अल कस्साम बिग्रेड ने कहा कि उसने रविवार को तेल अवीव पर बड़ा हमला किया। जबकि इजराइली सेना ने संभावित राॅकेट हमलों की चेतावनी जारी करते हुए सायरन बजाया।

Advertisement

हमले के बीच अल कस्साम ब्रिगेड ने कहा कि राॅकेटों को नागरिकों के खिलाफ जायोनी नरसंहार के जवाब में लाॅन्च किया था। हमास अल अक्सा ने कहा कि राॅकेट गाजा पट्टी से दागे गए। बता दें कि इससे पहले तेल अवीव में 4 महीनों से राॅकेट के सायरन नहीं सुने गए थे। वहीं इजराइल की आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं ने बयान जारी कर कहा कि उन्हें किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

इस हमले से यह तो साफ हो गया कि इस्लामवादी गुट हमास अभी भी लंबी दूरी के राॅकेट दाग सकता है। जबकि इजराइली सेना ने पिछले 7 महीने से गाजा में सैन्य अभियान चला रही है। उधर हमास की कस्साम बिग्रेड के प्रवक्ता अबु उबैदा ने कहा कि उत्तरी गाजा के जबालिया कैंप के नजदीक बंधक बनाए गए इजराइली सैनिकों को मार गिराने का दावा किया है।

Advertisement

वहीं दूसरी ओर इजराइल ने इंटरनेशनल कोर्ट के आदेश को मानने से इंका कर दिया है। वहीं हमास भी इजराइल के साथ किसी भी प्रकार की वार्ता करने को तैयार नहीं है। हमास के वरिष्ठ नेता ओसामा हमादान ने बयान जारी कर कहा कि हम वार्ता कर इजराइली सेना को संभलने का मौका नहीं देना चाहते हैं। इस बीच इजराइल ने वेस्ट बैंक की ओर से जेनिन में नया अभियान छेड़ दिया है। जानकारी के अनुसार इजराइली सेना बुलडोजर लेकर वेस्ट बैंक में घुसी है। बता दें कि इजराइल हमास जंग में अब तक 35 हजार 903 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 80 हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में भीषण हादसा, ट्रक और यात्री वैन की टक्कर में 11 लोगों की मौत

ये भी पढ़ेंः हमास के लड़ाकों की हैवानियत का वीडियो वायरल, बंधक महिलाओं के परिजनों ने नेतन्याहू पर निकाला गुस्सा

Advertisement
Tags :
Al Qassam BrigadeBenzamin netanyahuIsrael-Hams War
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement