होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

फ्लाइट में द‍िव्‍यांग पत्रकार को रेंगकर जाना पड़ा, नहीं पसीजा एयरलाइंस का द‍िल

World News in Hindi: ब्रिटिश पत्रकार फ्रैंक गार्डनर को वारसाॅ से लौटते समय फलाइट में रेंगकर टाॅयलेट जाना पड़ा, क्योंकि उड़ान के दौरान उन्हें कंपनी ने एयरलाइंस की सुविधा देने से इंकार कर दिया।
12:40 PM Oct 01, 2024 IST | Rakesh Choudhary
ब्रिटिश पत्रकार फ्रैंक गार्डनर
Advertisement

Handicapped Journalist Crawl on Flight: प्रसिद्ध ब्रिटिश पत्रकार फ्रैंक गार्डनर लोट पोलिश एयरलाइंस की उड़ान में बदइंतजामी का शिकार हो गए। उड़ान में व्हीलचेयर की सुविधा नहीं होने से उन्हें रेंग कर टाॅयलेट तक जाना पड़ा। बता दें कि यह घटना उनके साथ उस समय हुई जब वे वारसाॅ से लौट रहे थे। इसका खुलासा स्वयं गार्डनर एक पोस्ट के जरिए किया।

Advertisement

एक्स पर एक पोस्ट के जरिए गार्डनर ने कहा कि यह सब कुछ तब हुआ, जब उन्हें उड़ान के दौरान टाॅयलेट जाना पड़ा। इस दौरान फ्लाइट के क्रू ने उनको बताया कि उड़ान के दौरान कंपनी व्हीलचेयर उपलब्ध नहीं कराती। इसके बाद उनके पास रेंगकर जाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था।

सोशल मीडिया पर बयां किया वाक्या

उन्होंने एक्स पर पोस्ट में लिखा कि मुझे वारसाॅ से रिटर्न फ्लाइट के दौरान टाॅयलेट तक जाने के लिए फ्लाइट की फर्श पर रेंगना पड़ा, क्योंकि कंपनी के पास ऑनबोर्ड व्हीलचेयर नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि यह एयरलाइंस की पाॅलिसी है। अगर आप दिव्यांग है तो आप चल नहीं सकते यह भेदभावपूर्ण है। हालांकि अंत में गार्डनर ने लिखा कि केबिन क्रू ने परिस्थितियों के अनुसार मुझे हेल्प करने की कोशिश की। उनकी कोई गलती नहीं है। इसके साथ ही गार्डनर ने कहा कि जब तक एयरलाइंस 21वीं सदी में शामिल नहीं हो जाती वे दोबारा कभी भी उड़ान नहीं भरेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Google के पूर्व कर्मचारी ने खुद को बताया Mia Khalifa एक्सपर्ट, CV देखते ही धड़ाधड़ आए 29 इंटरव्यू कॉल्स

अलकायदा के आतंकियों ने बनाया था निशाना

बता दें कि फ्रैंक गार्डनर दुनिया के खतरनाक इलाकों में रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। 2004 में सऊदी अरब की राजधानी रियाद में स्टोरी कवर करते समय उन पर अलकायदा के आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। इसके बाद उन्हें लकवा मार गया।

ये भी पढ़ेंः आ रहा 150KM स्पीड वाला तूफान, समुद्र में ज्वार-भाटा आने का खतरा, Typhoon ताइवान में तबाही मचाने को तैयार

Open in App
Advertisement
Tags :
FlightjournalistToiletWheel Chair
Advertisement
Advertisement