Advertisement

हिजाब पहने बिना कार चला रही मुस्लिम महिला को गोली मारी, इस देश की पुलिस ने ही अंजाम दी वारदात

Iran Hijab Ban Controversy Latest News: ईरान में हिजाब बैन से जुड़ी एक और घटना हुई है। ईरान पुलिस ने एक महिला को हिजाब के कारण गोली मार दी, जिससे महिला ताउम्र के लिए सहारे की मोहताज बन गई। आइए जानते हैं कि आखिर मामला क्या है?

पुलिस वालों ने महिला को 2 गोलियां मारी।

Police Shot Woman Driving Without Hijab: ईरान में हिजाब को लेकर एक बार फिर विवाद हुआ है। ईरान की पुलिस ने एक मुस्लिम महिला को सिर्फ इसलिए गोली मार दी, क्योंकि वह हिजाब पहने बिना ड्राइविंग कर रही थी। पुलिस के द्वारा रोके जाने और टोके जाने पर भी उसने निर्देशों का पालन नहीं किया। पीड़िता का नाम अरेजू बद्री है, जो 2 बच्चों की मां है, लेकिन अब जिंदगीभर के लिए बिस्तर और दूसरों के सहारे की मोहताज हो गई है। क्योंकि गोली लगने से उसका कमर से नीचे का हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया है।

31 वर्षीय अरेज़ू बद्री को 22 जुलाई को राजधानी तेहरान से लगभग 121 मील दूर नूर शहर में घर जाते समय पुलिस के द्वारा रोका गया। उसने हिजाब सिर पर अच्छे से नहीं पहना था। टोकने पर भी जब वह उसे ठीक नहीं कर पाई तो उसे गोली मारी गई। पहले कार पर गोली चलाई गई, जो टायर पर लगी। दूसरी गोली अरेजू पर चलाई गई, जो उनकी रीढ़ की हड्डी में लगी। एक गोली उसके फेफड़ों में मिली। दोनों गोलियां निकाल दी गई हैं, लेकिन गोली लगने से उनकी रीढ़ की हड्डी डैमेज हो गई और वे पैरालाइज हो गईं।

यह भी पढ़ें:शारीरिक संबंध बनाने को कोड्स में डील करते लोग…सेक्स वर्कर ने किए चौंकाने वाले खुलासे

ईरान पुलिस अधिकारी ने कार्रवाई को सही बताया

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, अरेजू के बारे में पुलिस ने ही उसके परिजनों को बताया। परिजन मौके पर आए और उसे नूर शहर के अस्पताल में ले गए, जहां से उसकी हालत को देखते हुए उसे 72 मील दूर बड़े अस्पताल में रेफर कर दिया गया। ऑपरेशन किया गया, लेकिन डॉक्टर गोली नहीं निकाल पाए। वारदात के एक सप्ताह बाद उन्हें तेहरान ले जाया गया, जहां के डॉक्टरों ने सर्जरी करके रीढ़ की हड्डी में फंसी गोली निकाली। नूर के पुलिस प्रमुख कर्नल अहमद अमिनी ने अरेजू बद्री का नाम नहीं बताया, लेकिन इस बात की पुष्टि की कि ड्राइवर ने पुलिस के आदेशों का पालन नहीं किया और अधिकारियों ने उसे गोली मार दी।

उन्होंने ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी को बताया कि ईरानी कानून के तहत गोलीबारी जायज थी। यह स्पष्ट नहीं है कि अरेजू बद्री ने कानून के अनुरूप सिर पर स्कार्फ पहना था या कुछ भी नहीं पहना था, लेकिन उन पर कार्रवाई की गई और उनकी कार पर एक जब्ती नोटिस लगाया गया। नोटिस से ही पता चलता है कि कानून के कई उल्लंघन अरेजू ने किए थे, इसलिए उन पर की गई कार्रवाई बिल्कुल सही है।

यह भी पढ़ें:Video: देखिए कैसा दिखता है चांद? एस्ट्रोनॉट ने पृथ्वी के पीछे चंद्रमा का खूबसूरत नजारा किया कैप्चर

Open in App
Tags :