खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मौत की नींद: US में गए दो भारतीय छात्रों की संदिग्ध हालत में मौत

Mystery deaths of two Indian students in US: परिजनों ने अमेरिकी सरकार से मामले में जांच की मांग की है। अमेरिकी पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।
03:02 PM Jan 15, 2024 IST | Amit Kasana
प्राइवेट स्कूल में सीनियर्स ने जूनियर के साथ हैवानियत बरती।
Advertisement

Mystery deaths of two Indian students in US: भारतीय मूल के दो छात्रों की यूएस में संदिग्ध हालत में मौत का मामला सामने आया है। मरने वालों की पहचान तेलंगाना निवासी गट्टू दिनेश और आंध्र प्रदेश निवासी निकेश (दोनों की उम्र 22 ) के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्राथमिक जांच में कार्बन मोनोऑक्साइड बनने के चलते दम घुटने से मौत होने का अंदेशा लग रहा है। हालांकि अभी स्थानीय पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

Advertisement

कमरे का का नजारा देख होश उड़ गए

जानकारी के अनुसार दोनों करीब 16 दिन पहले यूएस गए थे। वह यूएस के कनेक्टीक्ट एरिया में किराए का कमरा लेकर रहते थे। वह रात में अपने कमरे में सो रहे थे। सुबह काफी देर होने के बाद जब वह बाहर नहीं निकले तो उनके दोस्त अंदर पहुंचे। अंदर का नजारा देख उनके होश उड़ गए। दोनों बेसुध बेड पर पड़े थे। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। दोनों को समीप के अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

किया था चेन्नई से कंप्यूटर साइंस में बीटेक

परिजनों के अनुसार दिनेश ने चेन्नई से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया था। दोनों ने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई इंडिया में की थी। आगे की पढ़ाई करने वह अमेरिका गए थे। वह कनेक्टिकट स्थित सैक्रेड हार्ट यूनिवर्सिटी में पढ़ते थे। जानकारों के अनुसार कमरे में वेंटिलेशन नहीं होने, हीटर चलाने या आगे के लिए कोयला, लकड़ी जलाने पर पर कार्बन मोनोऑक्साइड बन जाती है। लंबे समय कार्बन मोनोऑक्साइड में रहने पर शरीर में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है, जो जानलेवा साबित होती है।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल 

दोनों छात्रों के परिनजों ने मामले में अमेरिकी सरकार से जांच की अपील की है। फिलहाल स्थानीय पुलिस संदिग्ध हालत में मौत का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। परिजनों के मीडिया में दिए बयानों के अनुसार दोनों अमेरिका जाने पर बेहद खुश थे। पढ़ाई के दौरान समय मिलने पर वह घर फोन करते थे। दोनों की इस तरह से मौत होना किसी की साजिश लग रहा है।

Advertisement

(Clonazepam)

Advertisement
Tags :
America and IndiaCrime News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement