खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Rolls Royce के डिजाइनर हेड की हत्या, आलीशान महल में मिला शव; पत्नी ने दीवार फांद बचाई जान

Ian Cameron Murder : दुनिया की सबसे आलीशान कार बनाने वाली कंपनियों में से एक रोल्स रॉयस को आज बड़ा झटका लगा है। इस कंपनी के पूर्व डिजाइन हेड इयान कैमरून की जर्मनी में उनके ही घर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस हमलावर की तलाश में जुटी हुई है। इस काम में हेलीकॉप्टर के साथ ट्रेंड कुत्तों की मदद भी ली जा रही है।
08:36 PM Jul 15, 2024 IST | Gaurav Pandey
Ian Cameron (x.com/autocar)
Advertisement

Rolls Royce Former Designer Head Killed : लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी रोस्ल रॉयस के पूर्व डिजाइनर हेड इयान कैमरून (74) की हत्या हो गई है। जानकारी के अनुसार उन पर जर्मनी में स्थित उनके ही आलीशान महल में जानलेवा हमला किया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना 12 जुलाई को रात करीब 9.20 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुई थी। हत्या करने वाले शख्स की पहचान जुर कोलस्टैट के रूप में हुई है जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार इयान की पत्नी ने किसी तरह दीवार फांदकर अपनी जान बचाई लेकिन कैमरून की मौत हो गई। पुलिस हमलावर की खोज में जुटी हुई है।

Advertisement

इयान कैमरून का शव उनके करीब 32.5 करोड़ रुपये के आलीशान महल के दरवाजे पर मिला था। पुलिस ने हमलावर की तलाश के लिए अभियान शुरू किया है। इयान की पत्नी दीवार फांदकर अपने पड़ोसी के घर पहुंची थीं और वहां से पुलिस को फोन किया था। बता दें कि इयान कैमरून विंटेज कारों के एक्सपर्ट थे। वह साल 2013 में रोल्स रॉयस से रिटायर हुए थे। उन्होंने इस कंपनी में करीब 20 साल तक काम किया और 3 सीरीज, जेड8, फैंटम और घोस्ट जैसी कई शानदार कारों की डिजाइन पर काम किया था। पुलिस ने इस घटना को वॉयलेंट क्राइम बताते हुए कहा है कि हत्या करने के बाद हमलावर वहां से फरार हो गया।

सीसीटीवी के कटे मिले तार

पुलिस के अनुसार इयान कैमरून के गैराज में कई बेहद महंगी गाड़ियां रखी थीं। गैराज में लगे सीसीटीवी कैमरों के तार कटे हुए मिले। हत्यारे की तलाश के लिए पुलिस कुत्तों और हेलीकॉप्टर की मदद ले रही है। इस घटना को लेकर रोल्स रॉयल की ओर से भी बयान सामने आया है। कंपनी ने कहा कि हम गहरे झटके में हैं। इयान कैमरून रोल्स रॉयस मोटर कार्स में 1999 से 2012 कर डायरेक्टर ऑफ डिजाइन थे। कंपनी ने आगे कहा कि इयान ने रोल्स रॉयस को आकार देने में तब से अहम भूमिका निभाई जब से इसे बीएमडब्ल्यू ने एक्वायर किया था। इस दुख भरी घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और मित्रों के साथ हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: क्या है पाकिस्तान के संविधान का आर्टिकल 6? इमरान खान को चढ़ा सकता है सूली!

ये भी पढ़ें: पेशाब बुझाएगी प्यास! अंतरिक्ष यात्रा की बड़ी दिक्कत हल कर देगा ये नया स्पेस सूट

ये भी पढ़ें: आंख जैसे दिखने वाले इस ग्रह पर है जीवन? वैज्ञानिकों ने ढूंढ निकाला अनोखा प्लैनेट

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement