चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Pakistan के पूर्व PM पत्नी समेत एक और केस में दोषी करार, जज के सवाल पर इमरान दंपती ने दिया ये जवाब

Pakistan News : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी बेगम बुशरा बीबी एक और मामले में दोषी ठहराए गए हैं। कथित तौर पर रुपये के बदले जमीन लेने के मामले में पाकिस्तान अदालत ने दंपती से पूछा कि क्या आप दोषी हैं या नहीं, इस पर उन्होंने आरोपों से इनकार कर दिया। इस मामले में भी दंपती को सजा मिलेगी।
07:05 PM Feb 27, 2024 IST | Deepak Pandey
इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी एक मामले में दोषी ठहराए गए।
Advertisement

Pakistan News : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले से सजा काट रहे इमरान और बुशरा बीबी 19 करोड़ पाउंड के अल-कादिर भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए गए हैं। जज ने अदालत कक्ष में पूछा कि क्या आप दोषी हैं या नहीं, इस पर खान दंपती ने जवाब दिया है।

Advertisement

पाकिस्तान की एक अदालत में मंगलवार को कथित तौर रुपये के बदले जमीन लेने के मामले में सुनवाई हुई। न्यायाधीश नासिर जावेद राणा ने रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अडियाला जेल में मामले की सुनवाई की, जहां पीटीआई के संस्थापक कैद हैं। इस दौरान कोर्ट ने खान दंपती की उपस्थिति में आरोपपत्र पढ़ा। जज ने आरोप तय करते समय दंपती से पूछा कि क्या वे दोषी हैं या नहीं।

6 मार्च को होगी अगली सुनवाई

इस पर इमरान खान ने जवाब दिया कि जब मुझे पता है कि आरोप पत्र में क्या लिखा है तो मुझे यह पढ़ने की क्या जरूरत है। इसके बाद दोनों ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार कर दिया। जियो न्यूज के अनुसार, अदालत ने सुनवाई के दौरान कहा कि इस मामले में 58 गवाहों के बयान रिकॉर्ड किए जाएंगे। इसके बाद अदालत ने छह मार्च तक सुनवाई स्थगित कर दी। साथ ही कोर्ट ने अगली बहस में एनएबी के 5 गवाहों को आने का आदेश दिया।

Advertisement

यह भी पढ़ें : Pakistan में इमरान खान से पिछड़े नवाज शरीफ क्या बना पाएंगे सरकार? जानें दावा और समीकरण

सरकार को 15 करोड़ पाउंड का हुआ था नुकसान

आपको बता दें कि अल कादिर विश्वविद्यालय ट्रस्ट के नाम पर सैकड़ों कैनाल भूमि के कथित अधिग्रहण के संबंध में एनएबी ने इमरान खान, उनकी पत्नी और अन्य लोगों के खिलाफ जांच पड़ताल की थी। जांच में पता चला है कि इस भ्रष्टाचार से सरकारी खजाने को 19 करोड़ पाउंड का नुकसान पहुंचा।

दंपती को पहले ही 14 साल की हो चुकी है सजा

तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में पहले ही इमरान खान और बुशरा बीबी को 14 साल की सजा हो चुकी है। बुशरा बीबी इस्लामाबाद में इमरान के बानी गाला आवास में बुशरा (49 वर्षीय) कैद हैं। अल-कादिर ट्रस्ट मामले में ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी ने पाकिस्तान के दिग्गज कारोबारी मलिक रियाज हुसैन से 19 करोड़ पाउंड वसूली कर पाकिस्तान को भेजा था, लेकिन उस समय के प्रधानमंत्री होने के नाते इमरान खान ने इस पैसे को खजाने में जमा नहीं किए थे, जबकि व्यवसायी को दे दिए थे।

यह भी पढ़ें : Pakistan Election Result: जेल में बैठकर इमरान खान ने कर दिया खेला, तीन बार रह चुके पीएम भी पिछड़े

अल-कादिर भ्रष्टाचार मामले में अबतक कई आरोपी चल रहे हैं फरार

इसके बदले में कारोबारी ने इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी द्वारा अल-कादिर विश्वविद्यालय के लिए स्थापित ट्रस्ट को लगभग 57 एकड़ जमीन उपहार में दी थी। इस मामले में कारोबारी मलिक रियाज हुसैन, उनके बेटे अहमद अली रियाज, मिर्जा शहजाद अकबर और जुल्फी बुखारी भी संदिग्ध हैं। ये लोग जांच में शामिल नहीं हुए नहीं हैं, इसलिए कोर्ट ने उन्हें अपराधी घोषित कर दिया है।

Advertisement
Tags :
Bushra BibiFormer PM Imran KhanPakistan News
Advertisement
Advertisement