चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अरब सागर में नशे का नेक्सस तोड़ रही INDIAN NAVY, जब्त की हजारों करोड़ की DRUGS

Operation Crimson Barracuda: भारतीय नौसेना लगातार पश्चिमी अरब सागर में नशे का नेक्सस तोड़ने में लगी है। भारतीय युद्धपोत ने ऑपरेशन क्रिमसन बाराकुडा के तहत इस साल अब तक हजारों करोड़ की ड्रग्स जब्त की है। इसमें मेथमफेटामाइन, हैश, हेरोइन शामिल है। भारतीय नौसेना की अच्छा काम करने के लिए सीटीएफ कमांडर ने तारीफ की है।
10:12 AM Apr 17, 2024 IST | News24 हिंदी
इंडियन नेवी। (फाइल फोटो)
Advertisement

Indian Navys Operations Against Drugs: पश्चिमी अरब सागर से भारत में बाहर से काफी मात्रा में ड्रग्स की सप्लाई हो रही है। जिसके बाद से लगातार भारतीय नौसेना अभियान चला रही है। ऑपरेशन क्रिमसन बाराकुडा के तहत अब तक इंडियन नेवी ने लगभग 940 किलोग्राम अवैध ड्रग्स जब्त की है। जिसमें आईएनएस तलवार ने मेथमफेटामाइन, हैश और हेरोइन जब्त करने में अहम भूमिका निभाई है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:Delhi में फिर रोड रेज; कैब ड्राइवर को तीन लोगों ने चाकू से गोदा, गोली मारकर उतारा मौत के घाट

CTF-150 कमांडर ने इन उपलब्धियों के लिए भारतीय नौसेना की तारीफ की है। बहु राष्ट्र संयुक्त टास्क फोर्स-150 के हिस्से के रूप में भारतीय नौसेना की ओर से ही अभियान को लॉन्च किया गया है। 13 अप्रैल को भारतीय नौसेना ने पश्चिमी अरब सागर में एक पोत को रोका था। जिसकी तलाशी में ये ड्रग्स मिली। आईएनएस के समुद्री कमांडोज ने यहां से लगभग 940 किलो ड्रग्स जब्त की। जिसमें 453 किलो मेथामफेटामाइन, 71 किलो हेरोइन और 416 किलो हैश को जब्त किया गया।

Advertisement

यह भी पढ़ें: DOUBLE MURDER: ‘हेलो…मैंने चाचा और बहन को मार दिया’; अवैध संबंधों के शक में पिता और पुत्र ने की हत्या

भारतीय नौसेना संयुक्त समुद्री बल यानी सीएमएफ के तहत अपनी भागीदारी निभा रही है। इंडियन नेवी की ओर से कहा गया है कि उसका प्रयास नशीली दवाओं से मुक्त करना और बेहतरी की ओर उठाया गया कदम है। सीएमएफ में अभी 42 देश शामिल होकर काम कर रहे हैं। जिसका मुख्य काम 3.2 मिलियन वर्ग पानी में शिपिंग को सुरक्षा और स्थिरता देना है। अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन रोकना है।

भारतीय नौसेना लगातार अच्छा काम कर रही

वहीं, अब सीटीएफ-150 कमांडर और रॉयल कैनेडियन नेवी के कैप्टन कॉलिन मैथ्यूज ने भारतीय नौसेना की तारीफों के पुल बांधे हैं। उन्होंने कहा कि वे आईएनएस तलवार के कमांडोज की सराहना करता हूं। जिन्होंने कड़ी मेहनत से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। ये लोग समुद्र में आतंकी गतिविधियों को रोकने और स्थिरता बनाए रखने के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। उनका जज्बा भारतीय नौसेना की प्रभावशीलता को प्रदर्शित करता है।

Advertisement
Tags :
Indian Navy
Advertisement
Advertisement