होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ईरान में बड़े साइबर अटैक से हड़कंप, इजराइल ने किया जवाबी हमला?

Iran Cyber Attack: शनिवार को ईरान में कई साइबर अटैक किए गए। जिसकी वजह से ईरान के ज्यादातर काम रुक गए। इसको इजराइल के जवाबी हमले का पहला कदम बताया जा रहा है।
01:33 PM Oct 12, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Iran Cyber Attack: ईरान और इजराइल के बीच जंग के बीच एक बड़ी खबर सामने आई। जानकारी मिली कि शनिवार को ईरान में कई साइबर अटैक किए गए। जिसकी वजह से ईरान सरकार की लगभग सभी सेवाएं बंद हो गई थी। इस हमले में ईरान के परमाणु प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया गया। इस साइबर अटैक को ईरान पर यह इजराइल का जवाबी हमला बताया जा रहा है।

Advertisement

अहम जानकारियां हुईं चोरी

इजराइल ने ईरान के हमले का जवाब देने की बात कही थी। उसके बाद ईरान में साइबर अटैक किया गया। ईरान के साइबर स्पेस की सर्वोच्च परिषद के पूर्व सचिव फिरोजाबादी के मुताबिक, ईरान के लगभग सभी सरकारी बलों को पर साइबर हमले किए गए। ईरान इंटरनेशनल के मुताबिक, इस हमले के बाद ईरान की कई अहम जानकारियां चोरी कर ली गई हैं। आगे बताया गया ईरान के परमाणु संयंत्रों के अलावा ईंधन वितरण, नगर पालिका सेवाएं, परिवहन और बंदरगाह जैसे कई अहम नेटवर्कों पर साइबर अटैक किया गया।


ये भी पढ़ें: Video: ईरान पर बड़े हमले की तैयारी में इजराइल; परमाणु बम बनाने की तैयारी! खौफ में पूरी दुनिया

इजराइल में हुई थी बैठक

ईरान ने इजराइल पर 1 अक्टूबर को हमला किया था। इस दौरान इजराइल पर ईरान ने करीब 200 मिसाइलों से हमला किया था। इसके बाद ही इन हमलों को लेकर इजराइली सुरक्षा मंत्रिमंडल ने मीटिंग बुलाई। जहां पर सभी लोग तेल अवीव पहुंचे थे। इस बैठक से पहले 9 अक्टूबर को प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से बात की थी। हालांकि इजराइल की मीटिंग में क्या बात हुई इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Video: इजराइल-हमास-हिजबुल्ला के युद्ध में हूती ग्रुप की एंट्री! इजरायली और अमेरिकी टैंकरों पर किया हमला

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement