चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ईरान की मिसाइल का एक झटके में खात्मा, इजरायल ने हवा में ही मार गिराया

Iran Israel War : इजरायल और हमास के बीच अभी युद्ध थमा ही नहीं था। इस बीच ईरान ने भी अटैक कर दिया। उन्होंने 300 से अधिक मिसाइलें दागीं। पहले से तैयार इजरायल ने भी 99 फीसदी मिसाइलों को मार गिराया। उसने हवा से आ रही मिसाइल का एक झटके में खात्मा कर दिया।
11:32 PM Apr 14, 2024 IST | Deepak Pandey
इजरायल ने ईरान की मिसाइल को एक झटके में किया खात्मा।
Advertisement

Iran Israel War : दुनिया में एक और युद्ध की शुरुआत हो गई है। ईरान और इजरायल आमने-सामने आ गए हैं। ईरान ने रविवार तड़के ताबड़तोड़ 300 से अधिक घातक ड्रोन और खतरनाक बैलिस्टिक-क्रूज मिसाइलें दागीं। इस पर इजरायल की ऐरो-3 हाइपरसोनिक सरफेस-टू-एयर मिसाइस तकनीकी ने ईरान के 99 प्रतिशत ड्रोन और मिसाइलों को मार गिराया।

Advertisement

ईरान ने जमीन से हवा में भी मिसाइल दागी, जिसे इजरायल ने आसमान में ही ध्वस्त कर दिया। दोनों देशों के हमलों के बीच अंतरिक्ष में एक आग का गोला दिखा था। बताया जा रहा है कि ईरान ने आसमान में एक बैलिस्टिक मिसाइल छोड़ी, जिसे इजरायल ने वायुमंडल में ही मार गिराया। हाइपरसोनिक एरो-3 मिसाइल ने हवा में ही ईरान की मिसाइल को नष्ट कर दिया।

यह भी पढ़ें : सलमान खान फायरिंग मामले में पुलिस को मिली पहली सफलता, FIR भी हुई दर्ज

Advertisement

इजरायल ने ऐरो-3 हाइपरसोनिक मिसाइल से ईरान को रोका

ईरान ने इजरायल पर अटैक करने के लिए सतह से सतह और सतह से आसमान में मिसाइलें दागीं। इसे लेकर इजरायल भी पहले से तैयार था। उसने भी ईरान को रोकने के लिए ऐरो-3 हाइपरसोनिक मिसाइल (SM-3) तैनात की थी। ये ऐसी मिसाइल है, जो जमीन से हवा में भी मार करती है। इस दौरान ईरान की मिसाइल वायुमंडल से होते ही इजरायल की ओर आ रही है, लेकिन ऐरो-3 हाइपरसोनिक मिसाइल ने उसे आसमान में मार गिराया।

यह भी पढ़ें : सलमान खान के घर पर फायरिंग का एक और Video आया सामने, पलक झपकते ही चलीं 5 गोलियां

आसमान में भी हुई लड़ाई

इस हमले के बाद आसमान में एक नीले रंग का बड़ा गोला बना और फिर वह गायब हो गया। कहा जा रहा है कि टक्कर के कारण हुए विस्फोट से यह गोला बना था। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि अंतरिक्ष में ईरान की मिसाइल को रोकने के लिए अमेरिकी युद्धपोत से दागी गई एसएम-3 मिसाइल थी। इजरायल की मदद के लिए यूएस की युद्धपोत आसपास ही तैनात है।

Advertisement
Tags :
Iran Israel WarIran newsIsrael newsIsrael War
Advertisement
Advertisement