खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Iran Israel War: इजराइल का ईरान को करारा जवाब, कई शहरों पर दागीं मिसाइलें और ड्रोन

Iran Israel War Live Update: इजराइल ने अपने ऊपर हमले के बाद इसका करारा जवाब दिया है। इजराइल की ओर से अब ईरान पर अटैक का दावा किया गया है। उसने बताया है कि ईरान के कई शहरों पर जबरदस्त हमला किया गया है। हमले में भारी नुकसान ईरान को हुआ है। वहीं, ईरान ने कहा कि मिसाइलों को मार गिराया है।
08:50 AM Apr 20, 2024 IST | News24 हिंदी
इजराइल ने ईरान पर मिसाइल से किया हमला
Advertisement

Iran Israel Clash Update: इजराइल ने ईरान को करारा जवाब देते हुए उस पर मिसाइलों और ड्रोनों से हमला किया है। सूत्रों के अनुसार इजराइल ने ईरान के परमाणु प्लांट को भी निशाना बनाया है। ईरान की ओर से भी इजराइल के कई राज्यों में एंटी डिफेंस बैटरीज मिसाइलों से हमला किया गया है। ईरान की ओर से दावा किया गया है कि उसने हमले का माकूल जवाब दिया है। इजराइल की मिसाइलों को नाकाम किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार इजराइल ने इस्फहान में स्थित ईरान के परमाण प्लांट पर अटैक किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Israel Iran War: इजराइल ने ईरान के 2 करीबी राष्ट्रों पर भी बरसाईं मिसाइलें, जानें ताजा अपडेट

यह ईरान के 13 अप्रैल की रात को इजराइल पर किए गए ड्रोन अटैक का जवाब माना जा रहा है। ईरान की ओर से 300 से अधिक मिसाइलें दागी गईं थीं। जिन्हें इजराइल ने अमेरिका और अपने सहयोगी देशों की मदद से नाकाम कर दिया था। जिसके बाद से आशंका व्यक्त की जा रही थी कि इजराइल भी इस हमले का करारा जवाब देगा।

Advertisement

इस्फहान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को भी बनाया निशाना

एक एजेंसी के मुताबिक ईरान ने आसमान में हवाई सुरक्षा सक्रिय कर दी है। इस्फहान के पूर्व और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास 3 विस्फोटों की पुष्टि हुई है। इस्फहान शहर पर मिसाइलें दागी गई हैं। तेल अवीव में किरया सैन्य मुख्यालय में ईरान के सुरक्षा अधिकारियों की मीटिंग हुई है। ईरान की ओर से कहा गया है कि सिर्फ ड्रोन अटैक हुआ है। मिसाइलें नहीं दागी गई हैं।

अमेरिका ने हमले की पुष्टि की

अमेरिका की ओर से भी इजराइल के ईरान पर अटैक की पुष्टि की गई है। वहीं, खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। उसने अपने नागरिकों को इजराइल और फिलिस्तीन के इलाकों से निकलने के लिए कहा है। एयर इंडिया की ओर से भी इजराइल के लिए अपनी फ्लाइटों को 30 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है।

Advertisement
Tags :
Iran Israel War
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement