खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

3 कमरों में लगाए थे विस्फोटक, हमास प्रमुख हानिया को मारने के लिए Mossad का 'ब्लूप्रिंट' आया सामने

मोसाद के एजेंट्स उस इमारत जहां हानिया रह रहा था के तीन कमरों में घुसे और वहां विस्फोटक लगाकर वहां से चुपचाप निकल गए थे। जिसके बाद उन्होंने बाहर से इमारत को उड़ा दिया।
10:56 PM Aug 03, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Mossad executed plan to assassinate Haniyeh: इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने 2 ईरानी सुरक्षा एजेंट्स को हमास प्रमुख इस्माइल हानिया को ठिकाने लगाने भेजा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों एजेंटों ने ही तेहरान की उस इमारत के तीन कमरों में विस्फोटक लगाए थे जहां हानिया ठहरा हुआ था।

Advertisement

हानिया को दो महीने पहले ही थी मारने की योजना

दरअसल, शनिवार को समाचार पत्र द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में ये दावे किए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मोसाद ने तो हानिया को बीते मई में ही मारने का प्लान बना लिया था। खुफिया एजेंसी का प्लान था कि मई में जब हानिया पूर्व ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के अंतिम संस्कार में तेहरान आएगा तो उस दौरान ही उसे खत्म कर दिया जाए।

कैंसिल करना पड़ा था पूरा ऑपरेशन

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि लेकिन उस समय अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोग रईसी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे और एजेंसी के एजेंट अपने प्लान को एग्जीक्यूट नहीं कर सके और पूरे ऑपरेशन को कैंसिल करना पड़ा। बता दें 31 जुलाई को तेहरान में रात 2 बजे इस्माइल हानिया को उसके आवास पर विस्फोटक हमले में मार दिया गया था।

Advertisement

विस्फोटक लगाकर चुपचाप निकल गए थे एजेंट

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मोसाद के एजेंट्स उस इमारत जहां हानिया रह रहा था के तीन कमरों में घुसे और कुछ मिनट में ही बाहर निकल आए थे। दावा है कि इन एजेंटों ने कमरों में विस्फोटक डिवाइस लगाए और फिर वहां से चुपचाप निकल गए। फिर एजेंटों ने बाहर से विस्फोटकों से उस कमरे को उड़ा दिया जहां हानिया सो रहा था।

ये भी पढ़ें: मुस्लिमों के लिए ‘सरकार’ बनवाएगी 50 मस्जिदें! 91 करोड़ में बनेगा इको-फ्रेंडली मॉल

ये भी पढ़ें: जेल में महिला अफसर संग कैदी ने बनाए संबंध, बार-बार किया ब्लैकमेल; Viral Video में आया नया मोड़

Open in App
Advertisement
Tags :
Ismail Haniyeh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement