चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हमास के सेंट्रल ब्रिगेड का कमांडर ढेर, इजरायल डिफेंस फोर्स ने जारी किया वीडियो

IDF Killed Senior Hamas operative Ayman Nofal: इजरायल ने हमास के सेंट्रल ब्रिगेड के कमांडर अयमान नोफाल को ढेर कर दिया।
10:03 PM Oct 17, 2023 IST | Pushpendra Sharma
israel hamas war: IDF Killed Senior Hamas operative Ayman Nofal watch video
Advertisement

IDF Killed Senior Hamas operative Ayman Nofal: इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग में तबाही मच चुकी है। पिछले 11 दिनों में 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि लाखों घायल हैं। इजरायल आतंकवादी समूह हमास को नेस्तनाबूत करने की कसम खा चुका है। वह अपने देश पर हमला करने वाले आतंकियों को चुन-चुनकर ढेर कर रहा है। मंगलवार को इजरायल ने हमास के सेंट्रल ब्रिगेड के कमांडर और सैन्य खुफिया के पूर्व प्रमुख अयमान नोफाल को ढेर कर दिया।

Advertisement

IDF ने जारी किया हमले का वीडियो 

इज़राइल रक्षा बल (IDF) ने इस हमले का वीडियो भी जारी किया है। आईडीएफ ने ट्वीट कर लिखा- “हमने हमास के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता अयमान नोफाल को मार गिराया। नोफाल गाजा में हमास के सेंट्रल ब्रिगेड का कमांडर और सैन्य खुफिया का पूर्व प्रमुख था। नोफाल ने इजरायली नागरिकों के खिलाफ कई हमलों का निर्देशन किया था। वह इसके अलावा आतंकवादी संगठन के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक था। आईडीएफ के अनुसार, अयमान नोफाल गिलाद शालित के अपहरण की योजना में शामिल था। आईडीएफ ने आगे ऐलान कर लिखा- हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम हमास को खत्म नहीं कर देते।”

Advertisement

कौन हैं गिलाद शालित 

गिलाद शालित इजराइल रक्षा बलों के पूर्व एमआईए सैनिक हैं। उन्हें 25 जून 2006 को फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने इजरायली सीमा के पास पकड़ लिया था। कैदी विनिमय सौदे के तहत 18 अक्टूबर 2011 को उनकी रिहाई तक हमास ने उन्हें पांच साल से अधिक समय तक बंदी बनाकर रखा था। आखिरकार इजरायल ने अब न सिर्फ इस अपहरण का बदला ले लिया, बल्कि हजारों नागरिकों की जान लेने में शामिल आतंकी को भी ढेर कर दिया।

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: हैरान करने वाला है चीन का यह रवैया, आखिर क्यों इजराइल से नहीं निकाल रहा अपने नागरिक?

Advertisement
Tags :
Ayman NofalHamasIDFisrael defence forcesIsrael Hamas War
Advertisement
Advertisement