'ढूंढकर निकालेंगे, हिसाब बराबर करेंगे', PM नेतन्याहू ने क्यों खाई ये कसम, अब कहां भागेगा हमास?

PM Benjamin Netanyahu Statement On Hamas : हमास ने इजराइल के कई लोगों को बंधक बना रखा है। इस बीच इजराइल ने 6 बंधकों के शव बरामद किए। इसके बाद पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास से बदला लेने की कसम खाई।

featuredImage
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास से बदला लेने की कसम खाई। (File Photo)

Advertisement

Advertisement

Israel Hamas War : इजराइल और हमास के बीच युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर इजराइल बहुत गुस्से में है। गाजा पट्टी में हमास ने बंधक बनाए 6 इजराइली लोगों को मौत के घाट उतार दिया। अपनों की लाश बरामद होने के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास से बदला लेने की कसम खाई। उन्होंने कहा कि गाजा में जहां भी छिपे होंगे, कातिलों को ढूंढकर निकालेंगे और हिसाब बराबर करेंगे।

इजराइल ने रविवार को कहा कि उनके सैनिकों ने शनिवार को साउथ गाजा के राफा क्षेत्र में 6 बंधकों के शव बरामद किए। उनकी पहचान कर ली गई है। इजरायल मिलिट्री के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने बताया कि सभी बंधकों को जीवित अपहरण किया गया था। हमास आतंकवादियों ने उनकी बेरहमी से हत्या कर दी। इस बीच आईडीएफ ने पुष्टि की कि हमास ने गाजा में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों सहित 101 लोगों को बंधक बना रखा है।

यह भी पढे़ं : कौन था जाहिर तहसीन, जिसे इजराइल ने बनाया था ह्यूमन शील्ड, महीने भर बाद हुई मौत

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को दी चेतावनी

बंधकों की हत्या ने पूरे इजराइल को झकझोर कर रख दिया। इस पर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास से बदला लेने की कसम खाई। उन्होंने हमास नेताओं को संबोधित करते हुए चेतावनी दी कि कातिलों को खोज निकालेंगे, पकड़ लेंगे और हिसाब बराबर करेंगे। वहीं, इजराइल के विपक्षी नेताओं ने सरकार से बचे बंधकों की छुड़ाने की मांग की।

इन लोगों की हुई हत्या

बंधकों में कार्मेल गैट, एडेन येरुशालमी, अल्मोग सारूसी, ओरी डैनिनो, यूएस-इजराइली हर्श गोल्डबर्ग-पोलिन और रूसी-इजराइली अलेक्जेंडर लोबानोव शामिल थे, जिनकी हमास ने हत्या कर दी। इस घटना से अमेरिका भी गुस्से में है।

यह भी पढे़ं : Israel–Hamas War : सड़कों-खेल के मैदान में दफनाए जा रहे शव, गाजा में मारे गए 40 हजार से अधिक फिलिस्तीनी

अमेरिका ने कहा- हमास को कीमत चुकानी पड़ेगी

इसे लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजराइल से कहा कि कोई गलती न करें। हमास इन अपराधों की कीमत चुकाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि शेष बंधकों की रिहाई को सुनिश्चित करने के लिए निरंतर प्रयास जारी है। वहीं, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने संवेदना व्यक्त करते हुए हमास को एक 'दुष्ट आतंकवादी संगठन' करार दिया।

Open in App
Tags :