चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

104 लोगों की मौत, 700 से अधिक घायल... उत्तरी गाजा में भूखे लोगों पर इजरायल ने ढाया कहर

Israel Hamas War: उत्तरी गाजा में खाने का पैकेट लेने के लिए जुटे भूखे लोगों पर इजरायली सेना ने गोलीबारी कर दी, जिससे 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई। वहीं, 700 से ज्यादा घायल हो गए। हालांकि, इजरायल ने इन आरोपों से इनकार किया है।
08:24 AM Mar 01, 2024 IST | Achyut Kumar
खाने का पैकेट ले रहे थे भूखे लोग, तभी इजरायल ने कर दी गोलीबारी; 100 से अधिक लोगों की मौत
Advertisement

Israel Hamas War: इजरायल ने उत्तरी गाजा में फिर से गोलीबारी की है, जिससे 100 से अधिक फिलिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई।  यह घटना तब हुई, जब लोग खाने का पैकेट लेने के लिए एक ट्रक के पास इकट्ठा हुए थे। फिलिस्तीनी अधिकारियों के अनुसार, उत्तरी गाजा में इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में 104 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इजरायली बलों ने जैसे ही गोलीबारी शुरू की, लोगों में भगदड़ मच गई। कई लोग ट्रक की चपेट में आ गए।

Advertisement

घटना में 700 से अधिक लोग घायल

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि घटना के दौरान 104 लोगों की जान चली गई, जबकि 700 से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं, इजरायली सैन्य प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि वे मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं कर सकते। प्रवक्ता ने बताया कि खाद्य सामग्री लेकर पहुंचे ट्रक भीड़ से घिर गए, जिससे भगदड़ मच गई और लोग कुचले गए।  हालंकि, इजरायली रक्षा बल (IDF) के प्रवक्ता डैनियल हरगारी ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमने सहायता काफिले पर कोई हमला नहीं किया था, बल्कि हम वहां लोगों की सहायता कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: बिरयानी खाने गए थे, खौफनाक मौत मिली; ढाका में 7 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग में 44 मरे

Advertisement

इजरायली बलों के गोलीबारी के बाद मची भगदड़

बता दें कि यह घटना शुक्रवार तड़के पश्चिमी गाजा शहर के हारून अल रशीद स्ट्रीट पर ट्रकों के पहुंचे पर घटित हुई। घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय पत्रकार खादीर अल ज़ानौन ने बताया कि खाने के लिए लोगों की बड़ी भीड़ जमा हो गई थी। इसी दौरान इजरायली बलों ने गोलीबारी की, जिससे भगदड़ मच गई और लोग ट्रकों की चपेट में आ गए।

इजरायल और हमास के बीच जंग कब से जारी है?

बता दें कि हमास आतंकियों ने पिछले साल 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला कर हजारों लोगों को मौत के घाट उतार दिया, जबकि कई लोगों को बंधक बना लिया। इसके बाद इजरायली सेना ने गाजा पर हमला कर हजारों आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया। बताया जाता है कि हमास के हमले में इजरायल के 1200 नागरिकों की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें: कनाडा में ‘लापता’ हुई पाकिस्तान एयरलाइंस की एयर होस्टेस, होटल में मिला Thank You PIA लिखा नोट

Advertisement
Tags :
GazaIDFIsrael Hamas Warspecial-news
Advertisement
Advertisement