होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इजराइल में बड़ा आतंकी हमला! 35 लोगों पर चढ़ाया ट्रक, पुलिस ने ड्राइवर को किया ढेर; जानें पूरा मामला

Israel Hezbollah War: इजराइल के तेल अवीव में बड़ा हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि एक शख्स ने बस स्टॉप पर खड़े लोगों के ऊपर ट्रक चढ़ा दिया। पुलिस मामले को आतंकी हमले से जोड़कर देख रही है। विस्तार से इस मामले के बारे में जानते हैं।
05:38 PM Oct 27, 2024 IST | Parmod chaudhary
इजराइल में हमला। फोटो-एक्स
Advertisement

Israel Hamas Tension: हमास और हिजबुल्लाह के साथ जंग से जूझ रहे इजराइल में बड़ा हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां के तेल अवीव शहर में एक शख्स ने बस स्टॉप पर खड़े 35 लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। घायल हुए 6 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस घटना को आतंकी हमला मान रही है। पुलिस के मुताबिक विस्तार से इस बारे में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं, ट्रक के ड्राइवर को पुलिस ने मौके पर ही गोली मारकर ढेर कर दिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक घायल हुए अधिकतर लोगों में बुजुर्गों की संख्या अधिक है। ये लोग कुछ ही देर पहले म्यूजियम में जाने के लिए एक बस में सवार होकर आए थे। बस इनको उतारकर रवाना हुई ही थी कि एक ट्रक ने टक्कर मारकर घायल कर दिया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ईरान पर इजराइल का हमला, तेहरान समेत कई शहरों में सैन्य ठिकानों पर बमबारी

जांच अधिकारी मैगन डेविड एडोम के अनुसार घटना के बाद 35 लोगों को अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। ग्लिलोट बेस के पास लोगों को टक्कर मारी गई है। 6 लोगों की हालत गंभीर है। वहीं, 5 लोगों की हालत में सुधार हुआ है। 20 लोगों को हल्की चोटें आई हैं। चार लोगों की हालत अभी स्थिर बनी हुई है। सभी घायलों को तेल अवीव के इचिलोव हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया है। अस्पताल की ओर से भी आधिकारिक बयान जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि ग्लिलोट जंक्शन पर हुए संदिग्ध आतंकी हमले के पीड़ितों का इलाज जारी है। एक शख्स की हालत ज्यादा गंभीर है। उसकी जान को खतरा है।

Advertisement

इजराइल में पहले भी हो चुके आतंकी हमले

पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इससे पहले भी इजराइल में आतंकी हमले हो चुके हैं। गाजा में इजराइल की सेना हमास का सफाया कर रही है। जिसके बाद ही इजराइल में आतंकी हमले तेज हुए हैं। सितंबर में जॉर्डन और वेस्ट बैंक बॉर्डर पर हमला हुआ था। जिसमें 3 इजराइलियों की मौत हो गई थी। आईडीएफ के अनुसार जॉर्डन के एक व्यक्ति ने ताबड़तोड़ फायरिंग उनके लोगों पर की थी। इजराइली सेना ने हमलावर को भी बाद में ढेर कर दिया था। अक्टूबर की शुरुआत में तेल अवीव के पास भी एक व्यक्ति ने फायरिंग कर इजराइल के 9 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान में आतंकी हमले में मारे गए 10 पुलिसवाले, TTP ने ली जिम्मेदारी

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Israel Hezbollah TensionIsrael Hezbollah War
Advertisement
Advertisement