होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Iran-Israel War : ईरान ने इजराइल में 100 से ज्यादा मिसाइलें दाग मचाई तबाही, बाइडेन ने अमेरिकी सेना को दिया ये आदेश

Iran-Israel War : ईरान ने इजराइल पर बड़ा हमला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ईरान ने दर्जनों मिसाइलें इजरायल पर दागी हैं।
11:41 PM Oct 01, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Iran-Israel War : ईरान ने इजराइल पर बड़ा हमला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ईरान ने दर्जनों मिसाइलें इजराइल पर दागी हैं। इस हमले के बाद पूरे देश में हवाई हमले के सायरन बजने लगे और इजरायली लोग शरण लेने के लिए इधर-उधर भागने लगे। बताया जा रहा है कि ईरान ने इजराइल पर 100 से अधिक मिसाइलें दागी हैं।

Advertisement

इजराइली सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है। हमारी सेना को हमारे हवाई क्षेत्र में और कोई खतरा नहीं दिखाई दे रहा है। उन्होंने लोगों से कहा कि अब वह बाहर निकल सकते हैं।

अमेरिका ने दी चेतावनी

तेल अवीव में से सामने आए एक वीडियो में आसमान में दो चमकती हुई दिखाई दीं। जैसे ही रॉकेट आसमान में दिखाई दिए, इजराइल के रक्षा उपकरणों को एक्टिव कर दिया गया। संयुक्त राज्य अमेरिका ने कड़ी चेतावनी दी है, जिसने स्थिति के और बिगड़ने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है।

रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी सेना को ईरानी हमलों के खिलाफ इजराइल की रक्षा में सहायता करने और इजराइल को निशाना बनाने वाली मिसाइलों को मार गिराने का निर्देश दिया है।

Advertisement

इजराइल के विदेश मंत्रालय के अधिकारी का बयान

इजराइल के विदेश मंत्रालय ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "कुछ समय पहले ईरान से इजराइल की ओर मिसाइलें दागी गईं। इजराइलियों को सतर्क रहने और होम फ्रंट कमांड के निर्देशों का ठीक से पालन करने का निर्देश दिया गया है।"


वहीं अमेरिका ने ईरान द्वारा हमला किए जाने से कुछ समय पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था।अमेरिका ने कहा था कि ईरान इजराइल पर हमला करने की तैयारी कर रहा है। इस अलर्ट के कुछ देर बाद ही इजराइल पर हमला हुआ है।

Open in App
Advertisement
Tags :
americairanIsreal
Advertisement
Advertisement