होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

हिजबुल्ला चीफ नसरल्लाह की मौत की घोषणा करते आंसू नहीं रोक सकी ये एंकर, वीडियो वायरल

World News in Hindi: हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह को इजराइल ने मार गिराने का दावा किया था। जिसकी पुष्टि होने के बाद मौत का ऐलान करते समय एक टीवी एंकर लाइव अपने आंसू नहीं रोक सकी। रोते-रोते एंकर ने उसकी मौत की घोषणा की। पूरा मामला क्या है, विस्तार से इसके बारे में जानते हैं।
08:38 PM Sep 28, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

World Latest News: लेबनान के अल मायादीन टीवी चैनल को हिजबुल्लाह समर्थक आउटलेट माना जाता है। हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत के बाद जब पुष्टि हुई तो इस टीवी चैनल की एक एंकर मौत की घोषणा करते समय लाइव रो पड़ी। इजराइल ने दावा किया था कि उसने हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह को मार डाला है। जिसके बाद शनिवार को महिला एंकर ने उसकी मौत का ऐलान किया। महिला एंकर के रोने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लेबनान के आतंकवादी समूह ने अपने लंबे समय के नेता की मौत की पुष्टि कर दी है। माना जा रहा है कि हसन की हत्या के बाद मध्य पूर्व में संघर्ष तेज हो सकता है।

Advertisement

बेरूत में मारा गया नसरल्लाह

महिला एंकर ने रोते हुए ऐलान किया कि 64 साल का हिजबुल्लाह नेता नसरल्लाह लेबनान की राजधानी बेरूत में इजराइली हवाई हमले में मारा गया है। इस दौरान महिला एंकर खुद को संभालने की स्थिति में नहीं दिखी। वह असहज हो गई और भावनाओं में अभिभूत होकर रोने लगी। उसकी आवाज फट गई। बता दें कि नसरल्लाह 1990 के दशक से हिजबुल्लाह का नेतृत्व कर रहा था। जिसने आतंकी गुट को राजनीतिक और सैन्य बल के तौर पर बदल दिया था। नसरल्लाह को ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई का करीबी माना जाता था।

ये भी पढ़ें: 30 किलोमीटर तक ​हिल गईं खिड़कियां, इजराइल ने हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर किया हमला, सरगना का क्या हुआ?

हिजबुल्लाह लंबे समय से मध्य पूर्व में तेहरान के प्रॉक्सी बलों के नेटवर्क का एक प्रमुख सहयोगी माना जाता रहा है। जिसे इजराइल और यूएस के खिलाफ काम करने के लिए जाना जाता है। इजराइली सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हैगरी ने दावा किया कि उन्होंने नसरल्लाह को मार गिराया है। वह इजराइल के बड़े दुश्मनों में से एक था। उसका खात्मा दुनिया के लिए सुखद खबर है। वहीं, ईरान का कहना है कि हाल ही में जो हमले इजराइल ने हिजबुल्लाह पर किए हैं, उनका जवाब नहीं दिया जाएगा।

Advertisement

हिजबुल्लाह ने खाई बदला लेने की कसम

वहीं, ईरान ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह अपने दुश्मन इजराइल पर सहयोगी के पक्ष में हमले करेगा या नहीं। ईरान ने अप्रैल में इजराइल पर सीधे मिसाइल और ड्रोन हमले किए थे। लेकिन इजराइल ने हमलों को नाकाम कर दिया था। गाजा में इजराइल और हमास में भीषण जंग चल रही है। अब हिजबुल्लाह नेता की मौत के बाद इजराइल का लेबनान से भी तनाव बढ़ गया है। हिजबुल्लाह को यूएस और इजराइल समेत कई देश आतंकी संगठन घोषित कर चुके हैं। ताजा हमले के बाद हिजबुल्लाह ने ऐलान किया है कि वह इजराइल के खिलाफ जंग जारी रखेगा। उसने नसरल्लाह की मौत का बदला लेने की कसम खाई है।

यह भी पढ़ें:शोक सभा में सामूहिक नरसंहार, ताबड़तोड़ फायरिंग कर 17 लोगों को उतार दिया मौत के घाट; क्या है वजह?

Open in App
Advertisement
Tags :
Israel Hezbollah Tension
Advertisement
Advertisement