खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इजरायली जहाज में फंसे 17 भारतीय नागरिक, ईरान ने किया हाईजैक, सामने आया Video

Israel-Iran Conflict : ईरान और इजरायल आमने-सामने आ गए हैं। इस बीच ईरान ने पानी में इजरायल को बड़ा झटका दिया है। ईरान की नौसेना ने इजरायल के एक जहाज को बंधक बना लिया है, जिसमें 17 भारतीय सवार हैं।
10:05 PM Apr 13, 2024 IST | Deepak Pandey
ईरान ने इजरायली जहाज को बनाया बंधक।
Advertisement

Israel-Iran Conflict : इजरायल और हमास के बीच अभी युद्ध थमा नहीं है। इस बीच ईरान भी इजरायल पर अटैक करने के लिए तैयार है। ईरानी नौसेना के कमांडो ने समुद्र में एक इजरायली जहाज को बंधक बना लिया है, जिसमें 17 भारतीय नागरिक सवार हैं। इसे लेकर एक वीडियो भी सामने आया है।

Advertisement

ईरान ने एमएससी एरीज नाम के एक जहाज को कब्जे में लिया है। यह जहाज यूएई से मुंबई के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट के लिए आ रहा था। इस बीच ईरान के इस्लामिक रिवॉल्यूशनरी गार्ड कोर के कमांडो ने जहाज को हाईजैक कर लिया। बताया जा रहा है कि इस जहाज में 17 भारतीय नागरिक भी सवार हैं। हालांकि, उन्हें लेकर अभीतक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें : देश में Mutton पर मचा सियासी बवाल, ओडिशा में क्यों खुलेआम चल रही मटन-चावल की दावत

Advertisement

जहाज में लगा था पुर्तगाली झंडा

सूत्रों का कहना है कि इस जहाज का मालिक एक इजरायली है, जिसकी कंपनी लंदन में स्थित है। इसमें पुर्तगाल का झंडा लगा हुआ था। ईरान द्वारा कब्जे में लिए जहाज को लेकर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें हथियारबंद कमांडो हेलीकॉप्टर से जहाज पर उतरते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, News 24 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

ईरान-इजरायल के बीच जंग के हालात

हमास के साथ जारी युद्ध के बीच इजरायल और ईरान में भी तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। सीरिया के दमिश्क में मौजूद ईरान के दूतावास पर अटैक किया गया था। ईरान इसके लिए इजरायल को जिम्मेदार मान जा रहा है। इस बीच ईरान ने हमले की दुश्मनी निकालने की कसम खाई है।

यह भी पढ़ें : कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह, मां प्रतिभा सिंह ने किया ऐलान

भारत सरकार ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी

ईरान और इजरायल के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए भारत सरकार ने भी ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को ईरान और इजरायल की यात्रा न करने की सलाह दी है। साथ ही उन्होंने दोनों देशों में मौजूद अपने लोगों को भारतीय दूतावास के संपर्क में रहने को कहा है।

Advertisement
Tags :
Iran newsIran Warning To IsraelIsrael Hamas WarIsrael news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement