होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लेबनान को 'जलाकर राख' करने में जुटा इजराइल! हिजबुल्लाह पर दागे 150 रॉकेट,  274 लोग मरे

Israel Hezbollah War : इजराइल और हमास के बीच अभी युद्ध थमा नहीं था कि इस बीच हिजबुल्लाह की एंट्री हो गई। इजराइल से बदला लेने में जुटा हिजबुल्लाह अब खुद घिरता नजर आ रहा है। इजराइल ने आज लेबनान पर 150 से ज्यादा मिसाइलें दागीं।
09:21 PM Sep 23, 2024 IST | Deepak Pandey
इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच युद्ध।
Advertisement

Israel Lebanon War : हमास से युद्ध के बीच इजराइल और लेबनान आमने-सामने आ गए। लेबनान को 'जलाकर राख' करने में इजराइल जुट गया। इजराइल ने सोमवार सुबह करीब एक घंटे तक हिजबुल्लाह के ठिकानों पर 150 से ज्यादा रॉकेट दागे। इस हमलों में लेबनान के 274 लोगों की मौत हो गई। इसे लेकर इजराइली सेना ने कहा कि लेबनान में 300 से अधिक हिजबुल्लाह ठिकानों को निशाना बनाया गया।

Advertisement

इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव बढ़ गया है। इजराइल ने हिजबुल्लाह के 300 अधिक ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की। सेना ने सुबह सुबह 150 से ज्यादा रॉकेट दाग दिए, जिससे लेबनान में हड़कंप मच गया। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। सड़कों पर लोगों की लाशें पड़ी हैं और घायलों से अस्पताल खचाखचा भरा हुआ है।

यह भी पढे़ं : Video : इजरायल Vs हिजबुल्लाह में कौन ज्यादा खतरनाक, भारत पर क्या पड़ेगा असर? 5 पॉइंट में समझें सबकुछ

हमले पर क्या बोले नेतन्याहू?

Advertisement

हिजबुल्लाह पर हमलों के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल खतरे का इंतजार नहीं करता है, बल्कि उसे पहले ही रोक लेता है। वहीं, इजराइल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के खिलाफ सेना के हवाई हमलों के बाद जनता से शांत रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि लेबनान पर हमले तेज कर दिए गए हैं।

यह भी पढे़ं : Video: हिजबुल्ला-इजराइल में शुरू हुई जंग! लेबनान होगा निशाना; कौन-किसके साथ?

हिजबुल्लाह ने भी किया पलटवार

इजराइल के हमलों के बाद हिजबुल्लाह ने भी दर्जनों मिसाइलें दागीं और उत्तरी इजराइल के सैन्य अड्डे को निशाना बनाया। आपको बता दें कि हाल ही में हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजराइल में 100 से अधिक रॉकेट दागे थे, जिससे दोनों के बीच काफी तनाव बढ़ गया था। इसके बाद इजराइल ने हिजबुल्लाह पर पेजर, वॉकी टॉकी और सैलर पैनल में बम रखकर हमले किए थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Hezbollah Israel War
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो