होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लेबनान पर इजराइल के 1600 हमले, हिजबुल्लाह का टॉप कमांडर ढेर, अबतक 558 की मौत

Israel Hezbollah War : इजराइल और हमास के बीच अभी युद्ध थमा नहीं था कि इस बीच हिजबुल्लाह भी लड़ाई में कूद पड़ा। इजराइल से बदला लेने के चक्कर में हिजबुल्लाह खुद फंस गया। इजराइली सेना की ओर से लगातार हवाई हमले किए जा रहे हैं।
09:06 PM Sep 24, 2024 IST | Deepak Pandey
Israel Hezbollah war
Advertisement

Israel Hezbollah War : इजराइल और लेबनान के बीच युद्ध तेज हो गया। इजराइल की सेना लगातार हिजबुल्लाह के ठिकानों को अपना निशाना बना रही है। लेबनान पर इजराइल हवाई हमला कर रहा है। इस बीच इजराइली सेना ने हिजबुल्लाह के टॉप कमांडर को मार गिराया। इस युद्ध में अबतक लेबनान में 558 लोगों की मौत हो चुकी है।

Advertisement

हमास से युद्ध के बीच इजराइल और लेबनान भी आमने-सामने आ गए। अबतक इजराइल ने हिजबुल्लाह पर 1600 से हवाई हमले किए, जिसमें रॉकेट और मिसाइलें शामिल हैं। इस अटैक में अबतक 558 लोगों की जान चली गई, जबकि 1835 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। लोग इधर-उधर छिपकर अपनी जान बचा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : लेबनान में ड्राइंग रूम बना वॉर जोन, इजराइल से बचने को हिजबुल्लाह ने घरों में छिपाईं मिसाइलें-रॉकेट

हिजबुल्लाह का कमांडर ढेर

Advertisement

इजरायली रक्षा बलों (IDF) ने दावा किया कि इजराइली सेना ने मंगलवार को इब्राहिम मोहम्मद अल-कुबासी को ढेर कर दिया। अल-कुबासी हिजबुल्लाह की मिसाइल और रॉकेट सिस्टम का टॉप कमांडर था। आईडीएफ के प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने बताया कि हवाई हमले के समय हिजबुल्लाह का कमांडर इब्राहिम मोहम्मद अल-कुबासी अन्य सीनियर ऑफिसरों के साथ था।

यह भी पढ़ें : लेबनान को ‘जलाकर राख’ करने में जुटा इजराइल! हिजबुल्लाह पर दागे 150 रॉकेट,  274 लोग मरे

20 साल पीछे चला गया हिजबुल्लाह : US

आपको बता दें कि इससे पहले आईडीएफ ने मंगलवार दोपहर में ऐलान किया था कि लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर हमले तेज कर दिए गए हैं। अमेरिकी अधिकारियों ने सीएनएन को बताया कि हमलों से हिजबुल्लाह काफी कमजोर हो गया, जिससे वह लगभग 20 साल पीछे चला गया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Hezbollah Israel War
Advertisement
Advertisement