खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इजराइली सैनिकों की बर्बरता, घायल फिलिस्तीनी को बनाया मानव ढाल; जीप के बोनट से बांधकर घुमाया...Video Viral

Israel Palestine War Update: जंग के बीच इजराइली सैनिकों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में दिख रहा है कि एक घायल फिलिस्तीनी को जीप के बोनट पर बांधा गया है। उसे मानवीय ढाल बनाकर घुमाया जा रहा है। वीडियो सामने आने के बाद सेना ने जांच के आदेश दिए हैं।
07:28 PM Jun 23, 2024 IST | Parmod chaudhary
इजराइल फिलिस्तीन जंग।
Advertisement

Israel Palestine War: इजराइली सैनिकों ने अपने कब्जे वाले वेस्ट बैंक के शहर जेनिन में एक घायल फिलिस्तीनी को पहले जीप के बोनट से बांधा, फिर उसे मानव ढाल बनाकर घुमाया। इस शख्स को इजराइली सेना ने छापामारी में गिरफ्तार किया था। बुरी तरह घायल व्यक्ति को मानव ढाल बनाने पर अब इजराइली सेना की आलोचना हो रही है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, पीड़ित की पहचान जेनिन के रहने वाले मुजाहिद आजमी के तौर पर हुई है। जिसे घायल होने के बाद जीप के बोनट पर बांधा गया। लगातार ट्रोल होने के बाद अब इजराइल की सेना ने अपनी गलती मान ली है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इजराइल ने माना है कि उसने घायल शख्स को जीप से बांधकर युद्ध के नियमों का उल्लंघन किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:31000 फीट ऊंचाई पर प्लेन में बम ब्लास्ट, जिंदा जले थे Air India के 329 पैसेंजर्स, पढ़ें आतंकी हमले की खौफनाक कहानी

इजराइली सेना ने जेनिन पर अटैक किया था, जिसमें मुजाहिद घायल हो गया था। घायल व्यक्ति के परिवार ने आरोप लगाया है कि उन्होंने इजराइली सैनिकों से कहा था कि मुजाहिद को उपचार के लिए अस्पताल भेजे जाने की जरूरत है। इसलिए एंबुलेंस मंगवाई जाए। लेकिन इजराइली सेना ने ऐसा किया नहीं। मुजाहिद को निर्ममता से जीप के बोनट से बांधा और उसे मानव ढाल की तरह प्रयोग किया। बाद में उसे इलाज के लिए रेड क्रीसेंट ले जाया गया।

Advertisement

इजराइली सेना ने दिए मामले में कार्रवाई के आदेश

वहीं, इजराइली सेना ने कहा कि काउंटर टेरेरिज्म अभियान के तहत कार्रवाई के दौरान हमास लड़ाकों के साथ गोलीबारी हुई थी। इसी दौरान एक संदिग्ध घायल हो गया। जिसे अरेस्ट किया गया। इसके बाद गलती से उसे जीप के बोनट से बांधकर ले जाया गया। यह बड़ी चूक है, युद्ध के नियमों का उल्लंघन करने पर वे इसे गलती मानते हैं। यह सब इजराइली सेना के मूल्यों और उसूलों के खिलाफ है। घटना की जांच के बाद कड़ी कार्रवाई होगी।

Advertisement
Tags :
israel palestine war
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement