खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इजराइल की जेलों में फिलिस्तीनी कैदियों से जुल्म, महिला सैनिक करती थीं रेप!

Israel Palestine War: इजराइल फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है। हमास के आतंकियों की दरिंदगी की कहानी दुनिया के सामने आ चुकी है। इजराइल अपने दुश्मनों को चुन-चुनकर मौत के घाट उतार रहा है। लेकिन अब जो मामला सामने आया है, वह इजराइल को भी शर्मसार कर देने वाला है। आइए इसके बारे में जानते हैं।
05:03 PM Aug 09, 2024 IST | Parmod chaudhary

Israel Palestine Row: इजराइल की एक जेल का कथित वीडियो सामने आने के बाद कार्रवाई की मांग होने लगी है। आरोप है कि यहां बंद फिलिस्तीनी पुरुष कैदियों के साथ जुल्म किया गया। जेल से छूटे एक फिलिस्तीनी कैदी ने भी गंभीर आरोप लगाए हैं। कैदी ने खुलासा किया है कि पुरुष बंदियों के साथ इजराइल की महिला सैनिक रेप करती हैं। ये सिलसिला रोजाना चलता है। वीडियो सामने आने के बाद दुनिया के कई देशों ने इजराइल की निंदा की है। N12 न्यूज चैनल पर इस वीडियो को प्रसारित किया गया है। कई महिला सैनिकों पर रेप के आरोप लगे हैं।

बिजली के झटके देना आम बात

वीडियो एसडीई तेइमान हिरासत केंद्र का बताया जा रहा है। जिसमें इजराइली रक्षा बल (IDF) के सैनिक कैदियों के साथ यौन हिंसा करते दिख रहे हैं। कई देशों ने कहा है कि सच क्या है? इजराइल को बताना चाहिए। यहां से छूटे एक कैदी इब्राहिम सलेम ने खुलासा किया कि जेल में कैदियों के साथ मारपीट और रेप आम बात थी। उन्हें बिजली की झटके भी दिए जाते हैं। 36 साल के पूर्व कैदी के अनुसार महिला सैनिक भी रेप करती हैं।

यह भी पढ़ें:9 साल की बेट‍ियां बनेंगी दुल्‍हन! इस मुस्‍ल‍िम देश ने आख‍िर क्‍यों बना डाला नया कानून?

अधिकांश कैदी शर्म के मारे इसके बारे में बात नहीं करते, लेकिन यह सच है। बार-बार रेप के कारण कैदियों के प्राइवेट पार्ट में घाव हो जाते हैं। कई कैदी इसके कारण गंभीर बीमारी का शिकार हो चुके हैं। सलेम के अनुसार वे उत्तरी गाजा के कमाल अदवान हॉस्पिटल के ICU में एडमिट थे। दिसंबर 2023 में इजराइली सेना उनको यहां से अपने साथ ले गई। यहां कई ऐसे बच्चे भी दाखिल थे, जो इजराइल के हमले में घायल हो चुके थे। कई बच्चों की बाद में मौत हो गई। सलेम ने सैनिकों से कहा कि वे बच्चों और उनको छोड़ दें। इलाज करवाने दें। लेकिन इजराइली सैनिकों ने उनकी एक नहीं सुनी और साथ ले गए।

हाथ-पैर बांधकर क्रूरता से पिटाई

जेल में ले जाकर उनके कपड़े उतारे गए। कई फीट गहरे गड्ढ़ों में बैठाया गया। जानवरों की तरह उनको महिला सैनिकों ने पीटा। हाथ-पैर बांधे और गालियां देकर अपमानित किया। उन लोगों से कहा कि वे अपने घरवालों से जुड़ी निजी बातों को बताएं। ऐसा नहीं करने वालों को लगातार पीटा जाता। वे 52 दिन इस जेल में बंद रहे। कैदियों को भयावह सजा रोज दी जाती थी। पूछताछ के नाम पर बेवजह तंग किया जाता था। मामला सामने आने के बाद अमेरिका ने भी यौन उत्पीड़न पर प्रतिक्रिया दी है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर का कहना है कि यौन उत्पीड़न के मामलों से इजराइल को सख्ती से निपटना होगा।

यह भी पढ़ें:‘भारत के दलाल…’, भीड़ ने पीट-पीटकर की युवकों की हत्या; ब्रिज से लटका दिए शव…जानें वायरल वीडियो की सच्चाई

यह भी पढ़ें: Nepal Helicopter Crash: नेपाल में फिर बड़ा हादसा! दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर, 4 की मौत

Open in App Tags :
israel palestine war