खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इस्तांबुल के नाइट क्लब में 29 लोगों की मौत, कई गिरफ्तार

Istanbul Nightclub Fire: इस्तांबुल में एक नाइट क्लब में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई है। इसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं। बताया जा रहा है कि ये आग तब लगी, जब नाइट क्लब में कंस्ट्रक्शन वर्क चल रहा था।
08:02 PM Apr 02, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Istanbul nightclub fire
Advertisement

Istanbul Nightclub Fire: इस्तांबुल के नाइट क्लब में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि ये आग किसी साजिश के तहत लगाई गई है। जिसमें कई लोग गिरफ्तार भी किए गए हैं।

Advertisement

मरम्मत कार्य के दौरान लगी आग

स्थानीय मीडिया के अनुसार, तुर्की के इस्तांबुल में एक नाइट क्लब में दिन के समय मरम्मत कार्य चल रहा था। इस दौरान यहां भीषण आग लग गई। जिसमें अब तक कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई है। इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय की ओर से बताया गया है कि आठ अन्य लोग घायल हो गए। इनमें से सात की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Advertisement

घटना से जुड़े वीडियो आए सामने 

इस घटना से जुड़े कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। आग शहर के यूरोपीय हिस्से के बेसिकटास जिले में लगी। बताया जा रहा है कि आग में जान गंवाने वाले सभी पीड़ित श्रमिक थे। ये नाइटक्लब बेसमेंट में स्थित था। तुर्की के न्याय मंत्री यिलमाज टुनक ने एक्स पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि पांच लोगों के गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। जिनमें नाइट क्लब मैनेजमेंट के तीन लोग और कंस्ट्रक्शन से जुड़ा एक व्यक्ति शामिल है।

घटना की न्यायिक जांच शुरू 

उन्होंने लिखा- इस्तांबुल के बेसिकटास जिले के गेरेटेपे जिले में लगी आग में अपनी जान गंवाने वालों पर ईश्वर दया करे। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। आग के संबंध में न्यायिक जांच शुरू की गई है। इसमें 3 सरकारी अभियोजकों को नियुक्त किया गया है। उन्होंने आगे लिखा- अपराध स्थल की जांच की जा रही है और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। तीन विशेषज्ञों की एक टीम आग के कारणों पर काम कर रही है। घटना के संबंध में कुल 5 संदिग्धों के  हिरासत के आदेश जारी किए गए हैं। सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच जारी है।

ये भी पढ़ें: सलवान मोमिका कौन? कुरान जलाकर मचाया था बवाल, अब मौत की खबर पर उठे सवाल

Advertisement
Tags :
Istanbul
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement